तेजस्वी ने कही बड़ी बात : राजनीतिक औकात है तो पटना यूनिवर्सिटी को दिलाएं केंद्रीय दर्जा

पटना। राजद नेता व बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने एनडीए को लेकर बड़ी बात कह दी है। जिससे एक बार फिर बिहार की राजनीति में आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू होने की पूरी संभावना है। तेजस्वी यादव ने औकात शब्द का इस्तेमाल करते हुए नीतीश सरकार समेत एनडीए के सांसद, नेताओं और मंत्रियों को सीधे चुनौती दे डाली है।
तेजस्वी ने ट्वीट करते हुए कहा कि बिहार की डबल इंजन सरकार, एनडीए के अनेक दलों, एनडीए के 40 में से 39 लोकसभा सांसदों, 9 राज्यसभा सांसदों, बिहार से केंद्र में आधा दर्जन मंत्रियों, दो-दो उपमुख्यमंत्रियों और मुख्यमंत्री की क्या इतनी नैतिक और राजनीतिक औकात है कि पटना यूनिवर्सिटी को केंद्रीय विश्वविद्यालय का दर्जा दिला सके?
बता दें कि अक्टूबर 2017 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पटना यूनिवर्सिटी को विश्व की श्रेष्ठ यूनिवर्सिटी बनाने के लिए कोशिश करने का दावा किया था। इसी कार्यक्रम में पीएम के साथ मौजूद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पीएम मोदी से पटना यूनिवर्सिटी को केंद्रीय विश्वविद्यालय का दर्जा दिलाने की मांग की थी। इसे लेकर बिहार सरकार ने केंद्र सरकार को प्रस्ताव भी भेजा था। लेकिन इस प्रस्ताव पर आज तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है।

About Post Author

You may have missed