फतुहा : स्टील प्लांट में हाइड्रा क्रेन के टक्कर से मजदूर की मौत, परिजनों का हंगामा, प्रशासन पर लापरवाही का आरोप

फतुहा। रविवार की रात्रि पटना के फतुहा औद्योगिक क्षेत्र स्थित एक आयरन स्टील प्लांट में हाइड्रा क्रेन गाड़ी के टक्कर से एक मजदूर की मौत हो गई। इसके बाद प्लांट में कार्यरत मजदूरों के बीच अफरा-तफरी मच गई। प्लांट प्रशासन आनन-फानन में उसे जख्मी समझ पीएमसीएच लेकर चले गए लेकिन चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।
इस बात की जानकारी होते ही परिजन सोमवार की सुबह प्लांट पहुंच गये और प्लांट प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा करने लगे। घटना की जानकारी होते ही पुलिस प्लांट में पहुंची और आक्रोशित परिजनों को समझा बुझाकर हालात को संभाला। मृतक की पहचान प्रखंड के सुडीहा गांव निवासी रामविलास पासवान के 30 वर्षीय पुत्र रंधीर पासवान के रुप में हुई है।
परिजनों की माने तो प्लांट प्रशासन ने इस बात की जानकारी तब दी जब पीएमसीएच में चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया, जबकि घटना बीते रात की है। बताया जाता है कि मृतक पिछले तीन महीने से प्लांट में ही रहकर मजदूरी कर रहा था। बीती रात भी वह अपने ड्यूटी पर लगा हुआ था, तभी हाइड्रा के्रन गाड़ी की टक्कर से बुरी तरह से जख्मी हो गया और घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गई। पुलिस ने शव को पटना में ही पोस्टमार्टम करा शव को परिजनों को हाथों सौंप दिया। पुलिस ने दोनों पक्षों के बीच आपसी सहमति के आधार पर प्लांट द्वारा मुआवजे के तौर पर साढ़े तीन लाख रुपये दिलाने का आश्वासन दिया। इसके बाद परिजन मृतक की अंत्येष्टि के लिए चले गए।

About Post Author

You may have missed