बाढ़ : गंगा स्नान के दौरान पिता-पुत्र की डूबने से मौत, उमानाथ घाट पर नवनिर्मित सीढ़ी बना जानलेवा, 2 माह में 13 ने गंवायी जान

बाढ़। पटना के बाढ़ अनुमंडल अंतर्गत उमानाथ गंगा घाट पर सोमवार को पिता-पुत्र की गंगा नदी में डूबने से मौत की खबर है। घटना की सूचना मिलते ही स्थानीय प्रशासन मौके पर पहुंच खोजबीन में जुटी हुई है। वहीं दूसरी ओर लोगों की भारी भीड़ गंगा तट पर उमड़ी है। परिजनों के बीच कोहराम मच गया है।


प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, पटना में गंगा नदी का जलस्तर बढ़ा हुआ है। सोमवार को उमानाथ गंगा घाट पर स्नान करने के लिए पिता-पुत्र पहुंचे थे। पुत्र गंगा में स्नान करने के दौरान डूबने लगा, पुत्र को डूबते देख पिता बचाने के लिए गया और वह भी गंगा की तेज धार में डूब गया। दोनों पिता-पुत्र बाढ़ थाना क्षेत्र के बनारसी घाट के रहने वाले बताए जाते हैं। इस बाबात घटना की जानकारी प्रशासन को दी गई। प्रशासन मौके पर पहुंच गंगा में डूबे पिता-पुत्र की खोजबीन में जुट गई। हालांकि समाचार लिखे जाने तक दोनों का शव बरामद नहीं किया गया है।
स्थानीय लोगों के मुताबिक घटना का कारण उमानाथ घाट पर नवनिर्मित सीढी है, जिसका 2 महीने पहले निर्माण किया गया था, उस समय से अब तक 13 लोग गंगा में डूब पर अपनी जान गंवा चुके हैं। हालांकि गंगा घाट पर बैरिकेडिंग किया हुआ है और चेतावनी भी दर्शाया गया है। बावजूद इसके लोग मानने को तैयार नहीं हैं। यही वजह है कि इस तरह की घटना सामने आ रही है। वहीं स्थानीय प्रशासन को भी इस पर विचार करते हुए घाट पर सुरक्षा बलों की तैनाती करने की जरूरत है।

About Post Author

You may have missed