PATNA : शातिर ठग फुलवारी शरीफ से गिरफ्तार, 4 करोड़ की ठगी हो चुकी है उजागर, ऐसे करता था ठगी

* सरकारी विभागों में लग्जरी वाहनों को भाड़े पर चलवाने का प्रलोभन देकर करते थे ठगी
* रूपसपुर के रामजयपाल नगर का रहने वाला है सागर नारायण तिवारी
* पटना समेत बिहार के कई थानों की पुलिस को थी इसकी तलाश


फुलवारी शरीफ (अजीत)। बड़े-बड़े हाकिम और सरकारी विभागों में लोगों को तरह-तरह के प्रलोभन देकर लग्जरी गाड़ियों को भाड़े पर चलवाने की बात कह कर ठगी करने वाला पटना का रूपसपुर निवासी शातिर ठग सागर नारायण तिवारी को फुलवारीशरीफ थाना पुलिस ने पेठिया बाजार इलाके में उस समय गिरफ्तार कर लिया, जब वह नया क्लाइंट को प्रलोभन दे रहा था। अपने गिरफ्तारी के बाद शातिर ठग ने फुलवारीशरीफ थाना पुलिस पर अपनी ऊंची पहुंच का हवाला देते हुए जमकर हड़काया। हालांकि शातिर ठग के दोस्त के आगे पुलिस नहीं झुकी और ना ही किसी दबाव में आई। इसकी गिरफ्तारी की खबर पाकर 80 लोग थाना आ पहुंचे। सभी इसके ठगी का शिकार हो चुके थे। फिलहाल मामला दर्ज करते हुए पुलिस ने ठग को जेल भेज दिया है।
सरगर्मी से तलाश कर रही थी पुलिस
बताया जाता है कि सागर के खिलाफ पटना के रूपसपुर, बुद्धा कॉलोनी, कंकड़बाग, पाटलिपुत्र सहित बिहार के अलग-अलग कई थानों में मामला दर्ज है। उन्होंने बताया कि बिहार के कई थानों की पुलिस सागर को कई महीनों से सरगर्मी से तलाश कर रही थी। इतना ही नहीं, पुलिस को छानबीन के दौरान पता चला है कि सागर द्वारा ठगी कर लोगों से भाड़े पर चलाने के नाम पर लिये गये वाहनों से शराब और अन्य नशीले पदार्थों की तस्करी भी होती रही है। इतना ही नहीं, पटना में एक हत्या के मामले में भी इसके द्वारा लिया गया गाड़ी का इस्तेमाल किया जा चुका है।
अब तक छानबीन में 4 करोड़ की ठगी उजागर
इस संबंध में थानाध्यक्ष फुलवारी शरीफ रहमान ने बताया कि सूचना मिली कि लोगों को ठगकर फरार होने वाला सागर नारायण तिवारी फुलवारीशरीफ के पेठिया बाजार में आया हुआ है। पुलिस ने खुशबू कुमारी के द्वारा दिये गये आवेदन पर सागर को गिरफ्तार कर थाना लाया। जहां इसके शिकार 80 लोग थाना पहुंच गये। थानाध्यक्ष ने बताया कि सागर के द्वारा करीब 4 करोड़ की ठगी करने का मामला प्रकाश में अभी आया है। इसके अलावा इस पर कोलकता में भी ठगी का मामला दर्ज है। सागर रामजयपाल नगर रूपसपुर थाना का रहने वाला है। यह लोगों से उनकी लक्जरी कार को भाड़ा पर लेकर चलाने की बात कह बेच दिया करता था। इसके साथ ही कई लोगों से सस्ती दर पर लक्जरी कार दिलाने के नाम पर मोटी रकम ले लिया था। ठगी के शिकार हुए शत्रुधन कुमार ने बताया कि सागर ने उससे 25 लाख रूपया के साथ ही स्कार्पियो, इनोवा वाहन, जबकि चांगर के रहने वाले जयप्रकाश राय से 16 लाख रूपया ठग लिया। ऐसे कई शिकायतकर्ता थाना पहुंच कर अपने ठगने की कहानी पुलिस को बता रहे थे। पुलिस ने सागर को जेल भेज दिया है।

About Post Author

You may have missed