बिहार के कई जिलों में आसमान से बरसी मौत, 24 घंटे में वज्रपात से पांच की मौत

पटना। पटना समेत बिहार के जिलों में मंगलवार देर शाम को अचानक बारिश हुई जिसके बाद मौसम में अचानक से बदलाव आ गया। जहां एक और इस बारिश से लोगों को गर्मी से राहत मिली वहीं बिहार के अलग-अलग जिलों में वज्रपात के कारण हादसे की भी सूचना प्राप्त हुई है। बुधवार को लगभग 10 जिलों के लिए बारिश और वज्रपात का अलर्ट मौसम विभाग ने जारी किया है। पिछले 24 घंटे में बिहार के विभिन्न जिलों में ठनका गिरने से 5 लोगों के मौत की सूचना है।
गया में दो और पूर्वी चंपारण में 1 की मौत
गया में ठनका गिरने से दो की मौत हो गई है जबकि 10 लोग झुलस गए हैं। मृतकों की पहचान सरोज देवी निवासी ग्राम बारा बैजदा, विश्वनाथ यादव निवासी ग्राम डंगरा) के रूप में हुई है। वहीं पूर्वी चंपारण में एक की मौत हो गई है।
नवादा में 1 युवक की मौत
वहीं नवादा में तेज आंधी और पानी के बाद वज्रपात हुई ,जिसमें एक युवक की मौत हो गयी है। घटना के बाद परिवारजनों में कोहराम मच गया ।पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए नवादा सदर अस्पताल भेजा है, जहां परिजनों का रो- रोकर बुरा हाल है। घटना नवादा जिले के थाली थाना क्षेत्र के एकतारा गांव हुई है। मृतक की पहचान एकतारा गांव निवासी बालेश्वर राजवंशी का पुत्र मुकेश कुमार के रूप में हुई है। युवक शौच करने के लिए घर से बाहर बधार की ओर गया हुआ था। तभी तेज वर्षा के बाद वज्रपात हुआ, जिसके चपेट में वह आ गया। उसकी तत्काल घटनास्थल पर ही मौत हो गई
नालंदा में 1 महिला की मौत
बिहार थाना क्षेत्र के इमादपुर मोहल्ले में एक महिला के ऊपर दीवार गिर गयी, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। मृतका के परिजनों ने बताया कि वह गौशाला में रखे मवेशी के गोबर को दीवार पर सुखाने के लिए ठोक रही थी तभी तेज आंधी की वजह से दीवार महिला के ऊपर गिर गयी, जिससे उसकी मौत हो गई। मृतका की पहचान बिहार थाना क्षेत्र इमादपुर निवासी मो। नसीम की 45 वर्षीय पत्नी सलमा खातून के तौर पर हुई है।
शिवहर में एक की मौत
वहीं शिवहर प्रखंड के ऊकनी वार्ड नंबर 9 निवासी विश्वनाथ साह के 25 वर्षीय पुत्र सुरेंद्र साह की मौत ठनका (व्रजपात) गिरने से हो गई है। बताया गया है कि मृतक सुरेंद्र साह शौच करने के लिए खेत में गया हुआ था, तभी आसमान से ठनका मौत बनकर उसके ऊपर गिरा। आनन-फानन में परिजन उसे सरोजा सीताराम सदर अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।
सहरसा में ई-रिक्शा चालक की मौत, दो जख्मी
सहरसा में तेज आंधी के कारण पेड़ गिरने से ई-रिक्शा चालक उसकी चपेट में आ गया और दबकर उसकी मौत हो गई। जबकि एक महिला और पुरुष जख्मी हो गए। जख्मी दोनों सब्जी बेच रहे थे। घटना सदर थाना क्षेत्र के हवाई अड्डा मोर के पास की है।

About Post Author

You may have missed