टाॅपर घोटाला मामले में ईडी की बड़ी कार्रवाईः मास्टर माइंड बच्चा राय की संपत्ति जब्त

अमृतवर्षाः टाॅपर घोटाले से जुड़ी बड़ी खबर सामने आ रही है। खबर है कि टाॅपर घोटाले के मास्टर माइंड रहे बच्चा राय पर ईडी ने बड़ी कार्रवाई की है। बच्चा राय की करोड़ों की संपत्ति जब्त कर ली गयी है। जानकारी के मुताबिक . इस संबंध में कार्रवाई करते हुए आरोपी बच्चा राय की 10 करोड़ की संपत्ति जब्त कर ली है. सीज की गई सभी संपत्तियां वैशाली जिले में है. जब्त की गई संपत्ति में हाजीपुर स्थित दो मंजिला मकान, चेहरकला में निर्माणाधीन कॉलेज, 26 जमीन के प्लॉट भी शामिल हैं. प्रवर्तन निदेशालय ने प्रीवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत कार्रवाई की है.सोमवार को ईडी की टीम ने वैशाली जिले में उसकी 10 करोड़ की जमीन और प्लॉटों पर जब्ती का बोर्ड लगा दिया. मालूम हो कि वर्ष 2016 में टॉपर घोटाला उजागर होने के बाद वैशाली के भगवानपुर प्रखंड का विशुन राय महाविद्यालय अचानक से पूरे देश में सुखिर्यों आ गया था. घोटाले का मास्‍टरमाइंड कॉलेज का प्राचार्य अमित कुमार उर्फ बच्चा राय निकला.इस घोटाले की गाज बिहार बोर्ड के तत्‍कालीन अध्‍यक्ष लालकेश्‍वर प्रसाद तथा उनकी पत्‍नी सहित कई दिग्गजों पर गिरी. पुलिस ने बच्चा राय को भी गिरफ्तार किया.
अब जांच के दौरान पुलिस को उसकी चल-अचल संपत्ति का पता चलने के बाद मामला ईडी को भी सौंपा गया है.सोमवार को पटना से ईडी की 10 सदस्यीय टीम भगवानपुर पहुंची.
ईडी की टीम ने तीन गांवों में उसके 28 भूखंडों पर जब्ती के बोर्ड लगाए. ईडी ने जिन संपत्तियों को कब्जे में लिया, उनमें बच्चा राय द्वारा संचालित ट्रस्ट की संपत्ति शामिल नहीं है. हालांकि बाद में उसे भी कब्जे में लेने की कार्रवाई तय है.

About Post Author

You may have missed