उपेंद्र कुशवाहा बोले, बच्चों की तकदीर बदलने के लिए अगले दिन की प्लानिंग करनी चाहिए

  • भारतीय डाक विभाग द्वारा टीपीएस कॉलेज पर ‘विशेष आवरण’ का लोकार्पण

पटना। भारतीय डाक विभाग द्वारा टीपीएस कॉलेज पर ‘विशेष आवरण’ का शनिवार को कॉलेज में ही आयोजित कार्यक्रम में लोकार्पण किया गया। लोकार्पण के मुख्य अतिथि पूर्व केंद्रीय मंत्री और विधान पार्षद उपेंद्र कुशवाहा थे। आवरण पर कॉलेज के बारे में बताया गया है। यहां के एक्सीलेंस को इस पर दशार्या गया है, साथ ही कॉलेज की छात्रा और अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी अनन्या के बारे में भी इस आवरण पर जानकारी उल्लेखित की गई है। लोकार्पण कार्यक्रम में कॉलेज की पत्रिका ‘संकेत’ का भी विमोचन किया गया।
इस अवसर पर उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि शिक्षकों का लक्ष्य बच्चों की तकदीर बदलने का होता है। यहां यह कार्य बेहतरीन तरीके से हो रहा है। डाक विभाग आज कॉलेज पर विशेष आवरण जारी किया है। लेकिन वह दिन भी दूर नहीं है जब डाक विभाग कॉलेज पर डाक टिकट जारी करेगा। मुझसे कॉलेज को कोई आवश्यकता होगी मैं साथ रहूंगा। कुशवाहा ने कहा कि हमलोगों को हर रोज रात में सोने से पहले अपने दिन भर किए कार्यों का स्मरण करना चाहिए और मूल्यांकन करना चाहिए कि क्या मेरे किसी काम से बच्चों की तकदीर बनाने में कोई पहल की। बच्चों की तकदीर बदलने के लिए अगले दिन की हमें प्लानिंग भी करनी चाहिए ।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. आरके सिंह ने कहा कि जल्द टीपीएस कॉलेज में दो-तीन और स्नातकोत्तर प्रोग्राम शुरू किया जाएगा। इसके पहले कॉलेज के प्राचार्य प्रो. उपेंद्र प्रसाद सिंह ने अतिथियों का स्वागत किया। डॉ. तनुजा ने आवरण पर अंकित वाक्यों को दोहराया। कार्यक्रम को डाक विभाग के सहायक निदेशक प्रणव झा और वरीय डाक अधीक्षक राजदेव प्रसाद ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम के अंत में धन्यवाद ज्ञापन प्रो. श्यालम किशोर ने किया। कार्यक्रम का संचालन उर्दू विभाग के फैकल्टी प्रो. अबू बकर रिजवी ने किया।
कार्यक्रम में विभिन्न कॉलेज के प्राचार्यों, विवि के वित्त सलाहकार, वित्त अधिकारी, कॉलेज पूर्व प्राचार्य प्रो. बबन सिंह, प्रो. रूपम, प्रो. जावेद अख्तर खॉं, प्रो. अंजली प्रसाद, प्रो. एसए नूरी, प्रो. हेमलता सिंह, प्रो. कृष्णनंदन प्रसाद, प्रो. धर्मराज, डॉ. शिवम यादव, डॉ. विनय भूषण, डॉ. प्रशांत कुमार, डॉ. उदय कुमार एवं मनोज कुमार, अम्बरीश कुमार, आलोक कुमाद सहित विद्यार्थी मौजूद थे।

About Post Author

You may have missed