जातिगत जनगणना मामले पर NDA में दूर-दूर तक टकराहट नहीं : विजय चौधरी

  • जदयू मुख्यालय में आयोजित जनसुनवाई कार्यक्रम में शामिल हुए दो मंत्री

पटना। जदयू मुख्यालय में मंगलवार को जनसुनवाई कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में संसदीय कार्य व शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी एवं खाद्य व उपभोक्ता संरक्षण मंत्री लेसी सिंह शामिल हुईं। इस अवसर पर राज्य के विभिन्न इलाकों से आये लोगों और कार्यकर्ताओं की समस्याओं को सुनकर उसका त्वरित समाधान किया गया।
इस मौके पर शिक्षा मंत्री श्री चौधरी ने जातिगत जनगणना मामले पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि इस मामले में एनडीए के बीच भी कोई टकराहट नहीं है। उन्होंने कहा कि विधानसभा में सर्वसम्मति से दो बार प्रस्ताव पारित है कि बिहार में जातीय जनगणना हो। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि इस मामले पर वह शीघ्र ही सर्वदलीय बैठक बुलाएंगे। सर्वदलीय बैठक क्यों बुलाई जा रही है इसके बारे में भी मुख्यमंत्री ने स्पष्ट किया है। क्योंकि यह काम सभी दलों की राय से ही हो सकता है। मुख्यमंत्री ने यह भी कहा है कि सभी दलों की सहमति होने पर जातीय जनगणना के प्रस्ताव को मंत्रिपरिषद में लायी जायेगी और मंत्रीपरिषद में स्वीकृति लेकर आगे की कार्रवाई की जाएगी। इस तरह चरणबद्ध तरीके से इस दिशा में कार्य किया जाएगा।
उन्होंने कहा कि जातीय जनगणना कराने के मामले में बीजेपी ने कभी इंकार नहीं किया है या मना नहीं किया है। यदि बीजेपी की ओर से यह कहा गया है कि इस मामले में कुछ भी पार्टी तय करेगी तो इसमें कोई नई बात नहीं है। इस तरह हम कह सकते हैं कि जातीय जनगणना के मामले में एनडीए के बीच दूर-दूर तक कोई टकराहट की बात नही है। उक्त कार्यक्रम में बिहार विधान परिषद् के मुख्य संचेतक संजय कुमार सिंह गांधी जी, मुख्यालय उपाध्यक्ष डॉ. नवीन आर्य चन्द्रवंशी मौजूद रहे।

About Post Author

You may have missed