दानापुर : बरसात के पूर्व नाला उड़ाही का सांसद ने किया निरीक्षण, स्लुस गेट के निर्माण की धीमी प्रगति पर लगाई कड़ी फटकार

दानापुर (अजीत)। मंगलवार को पूर्व केन्द्रीय राज्यमंत्री और पाटलीपुत्र के सांसद रामकृपाल यादव ने दानापुर के कोथवा, अभिमन्यु नगर, रूपसपुर नहर, रामजी चक, दीघा लक, बेली रोड, हाई टेक के पीछे बालाजी नगर, सैनिक कॉलोनी सहित अन्य इलाकों का दौरा किया। इस दौरान नगर परिषद दानापुर द्वारा बरसात पूर्व कराए जा रहे नाला उड़ाही एवं विभिन्न जगहों के स्लूस गेट का निरीक्षण किया।
सांसद जब दीघा लक पर पहुंचे तो देखा कि जल संसाधन विभाग ने वहां पर अभी कोई काम शुरू नहीं किया है। मौके से ही कार्यपालक अभियंता, बाढ़ नियंत्रण दीघा को फोन कर पूछा, यहां अभी तक कार्य शुरू क्यों शुरू नहीं किया गया तो उन्होंने बताया कि अभी योजना विभाग के पास भेजी गई है, स्वीकृति का इंतजार है। इस पर बिफरे सांसद ने कहा कि विभागों के बीच आपसी तालमेल नहीं रहने के कारण छोटी सी समस्या जलजमाव का बड़ा कारण बन जाती है और लोगों को कष्ट झेलना पड़ता है। नगर परिषद नाला का सफाई कर देगा और दीघा लक पर जल संसाधन विभाग अपना कार्य नहीं करेगा तो पानी कैसे निकलेगा।


उन्होंने स्लुस गेट के निर्माण की धीमी प्रगति पर भी कड़ी फटकार लगाई। साथ चल रहे कार्यपालक पदाधिकारी को कहा कि 31 मई तक नाला उड़ाही का कार्य पूरे कर लिए जाएं। वो फिर निरीक्षण करने आयेंगे। सांसद ने भरोसा दिलाया है कि आगामी मानसून के दौरान दानापुरवासियों को भीषण जलजमाव की समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा।
निरीक्षण के दौरान नगर परिषद अध्यक्षा डॉ. अन्नू कुमारी, कार्यपालक पदाधिकारी सुशील कुमार, सिटी मैनेजर विनय कुमार, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य रणधीर यादव, अजीत यादव, शंकर सिंह, मंडल अध्यक्ष गुड्डू सिंह, अखिलेश, राजेश शर्मा, ब्रजेश सिंह, अरुण फौजी, टुनटुन सिंह, पप्पू कुमार सहित कई लोग थे।

About Post Author

You may have missed