सारण में थम नही रहा मौत का सिलसिला, मरने वालों का आकड़ा हुआ 15, डीएम का शराब से मौत पर इनकार नहीं

सारण। बिहार के सारण में संदिग्ध परिस्थितियों में मरने वालों की संख्या बढ़कर 15 हो गई है। जबकि इलाज करा रहे एक व्यक्ति के आखों की रौशनी चली गई है। यहां गुरुवार को मढ़ौरा में चार, मकेर में एक, अमनौर में दो और दरियापुर में दो लोगों की मौत के बाद पिछले दो दिनों में यहां होने वाली मौत की संख्या 15 हो गई है। गुरुवार को मीडिया से बात करते हुए सारण के डीएम राजेश मीणा ने कहा कि शराब से मौत से इनकार नहीं किया जा सकता है। लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत की सही वजहों का पता चल पाएगा। इससे पहले जिला प्रशासन ने पांच लोगों के मौत की पुष्टि की है। यहां पिछले तीन दिनों में हुई मौतों में से अधिकतर शवों का दाह संकार कर दिया गया है।

गुरुवार को मकेर में एक, अमनौर में दो और मढ़ौरा के चार और दरियापुर में दो लोगों के मरने की सूचना से प्रशासन में खलबली मच गयी। इसके बाद डीएम राजेश कुमार मीणा और एसपी संतोष कुमार इसकी जांच करने पहुंचे थे। जहां उन्होंने लोगों से पूछताछ की। वहीं अमनौर में पुलिस ने अवैध शराब फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया। पुलिस ने यहा चार लोगों को शराब के साथ गिरफ्तार किया। इनलोगों पर पहले से भी सात-सात मामले दर्ज हैं। वहीं संदिग्ध लोगो की मौत के बाद एसपी संतोष कुमार ने मकेर के थानाध्यक्ष और चौकीदार को सस्पैंड कर दिया है।

सारण के डीएम ने मीडिया से बातचीत में कहा कि सभी मौतों में एक बात सामान्य है कि सबमें खून की उल्टी और पेट दर्द की शिकायत की गयी है। उन्होंने कहा कि जिस तरह से मौत हुई है उसके बाद इन सभी के शराब पीने की बात से इंकार नहीं किया जा सकता है। तो वहीं एसपी संतोष कुमार ने कहा कि कुछ पुलिस कर्मियों की संलिप्तता भी सामने आयी है जिन्हें चिह्नित कर उनकी भूमिका की जांच की जा रही है।

About Post Author

You may have missed