तेजस्वी ने भाजपा नेताओं को केंद्रीय सुरक्षा दिए जाने पर उठाए गंभीर सवाल, कहा- क्या यही है मंगलराज

पटना। बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने बिहार में कानून व्यवस्था और बीजेपी के कुछ नेताओं को मिले केंद्रीय सुरक्षा पर तंज कसा है। तेजस्वी ने शुक्रवार को फेसबुक पोस्ट कर केन्द्र और बिहार सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि बीजेपी के डिप्टी सीएम, मंत्रियों, विधायकों व सांसदों को बिहार सरकार की पुलिस, विधि व्यवस्था और सुरक्षा व्यवस्था पर भरोसा नहीं रहा तो क्या कहा जाए? बिहार के भाजपा के अधिकांश नेताओं को केंद्र सरकार ने वाई श्रेणी की सुरक्षा दी है क्योंकि उन्हें अपनी ही डबल इंजन सरकार, गृहमंत्री, गृह विभाग और बिहार पुलिस पर भरोसा नहीं है। तेजस्वी ने इस दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से सवाल भी पूछा है।
नेता प्रतिपक्ष ने आगे लिखा है कि जो डिप्टी सीएम, बीजेपी मंत्री, विधायक और सांसद स्वयं की सरकार में सुरक्षित नहीं महसूस करता है वह आम लोगों को क्या खाक सुरक्षा का अहसास कराएगा? इसके साथ ही तेजस्वी ने बीजेपी पर कई आरोप लगाए हैं। आगे उन्होंने लिखा है कि एनडीए के नेता चुनावों में सुशासन की सरकार बताते हैं, लेकिन चुनाव के बाद आरोप-प्रत्यारोप, सिर फुटौव्वल, मान-मनव्वल, गाली-गलौज, छुरा-भोंक, दोषारोपण और छींटाकशी का माहौल बनाए रहते हैं, पर अब हद तो यह हो गई है कि भाजपा के विधायक अपनी शानो-शौकत व सुरक्षा के लिए राजकीय सुरक्षा बलों के बजाय केंद्रीय सुरक्षा बलों की शरण में जा छुपे हैं। केंद्र सरकार बताए कि उसने बिहार में बेजीप के ही जंगलराज से प्रताड़ित बिहार के दर्जनों छुटभैये भाजपाई नेताओं को केंद्रीय सुरक्षा प्रदान क्यों की है?
तेजस्वी ने इस दौरान केंद्र सरकार पर भी हमला बोला। उन्होंने सवाल पूछा है कि क्या करदाताओं की खून-पसीने की कमाई इन बीजेपी नेताओं का शौक पूरा करने के लिए है? क्या पीएम चुनाव में इसी मंगलराज की बात करते थे कि बिहार के बीजेपी नेताओं को केंद्रीय सुरक्षा दी जाएगी? राज्य के स्थानीय नेताओं को केंद्रीय सुरक्षा देने का सीधा अर्थ यह है कि बिहार में बीजेपी प्रायोजित संरक्षित व संपोषित गुंडाराज, जंगलराज और राक्षसराज अब भाजपा के ही हाथ से बेकाबू हो गया है और इन्हें अब अपनी ही सरकार पर भरोसा नहीं। तेजस्वी ने लिखा है कि जंगलराज का झूठा राग अलापते-अलापते इन्होंने स्वयं ही महाजंगलराज ला दिया है।

About Post Author

You may have missed