पटना में शिक्षक अभ्यर्थियों ने बीपीएससी अध्यक्ष की गाड़ी का किया घेराव, पेमेंट गेटवे खुलने का मिला आश्वासन

पटना। बिहार में बीपीएससी शिक्षक बहाली के दूसरे चरण के लिए आवेदन करने में अभ्यर्थियों को कई तरह की परेशानी हो रही है। कई अभ्यर्थियों का ऑनलाइन आवेदन का पेमेंट करने के बाद भी पोर्टल पर भुगतान करने को कहा जा रहा है। इसी बात से परेशान शिक्षक अभ्यर्थियों ने आयोग कार्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया। उसी दौरान अध्यक्ष अतुल प्रसाद अपनी गाड़ी से कहीं निकल रहे थे। तभी गेट पर अभ्यर्थियों ने अपनी मांगों को लेकर उनका घेराव कर दिया। अध्यक्ष ने कुछ अभ्यर्थियों को बुलाया और उनकी समस्याएं सुनी। अतुल प्रसाद ने अभ्यर्थियों की समस्याओं पर सकारात्मक आश्वासन दिया। इसके बाद अभ्यर्थी अतुल प्रसाद जिंदाबाद का नारा लगाते हुए वापस घर लौटे। आयोग के अध्यक्ष अतुल प्रसाद ने पहले कुछ अभ्यर्थियों की समस्याएं सुनी। समस्या वाजिब लगी तो अपनी गाड़ी घुमाकर चैंबर में गए और फिर अभ्यर्थियों को पूरी बात रखने के लिए बुलाया। अतुल प्रसाद ने अभ्यर्थियों को आश्वासन दिया कि रजिस्ट्रेशन के बाद पेमेंट की समस्या जिनके साथ फंसी हुई है। उनके लिए पेमेंट गेटवे 25 नवंबर के पहले 1 से 2 दिनों के लिए खोला जाएगा। शिक्षक अभ्यर्थी लीजा अब्बास ने बताया कि दूसरे चरण की शिक्षक बहाली में पहले रजिस्ट्रेशन करना है। फिर पेमेंट करना है और उसके बाद फॉर्म भरा जाना है। रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया उन लोगों ने समय पर पूरी कर ली थी और उसके बाद पेमेंट भी कर दिया है। पेमेंट करने का आखिरी डेट 17 नवंबर था और फॉर्म भरने की आखिरी तिथि 25 नवंबर है। पेमेंट गेटवे पर पेमेंट सक्सेसफुल दिख रहा है, अकाउंट से पैसा कट गया है। लेकिन बावजूद इसके जब फॉर्म भरने जा रही है तो बताया जा रहा है पेमेंट इनकंप्लीट है।
अभ्यर्थियों की आयोग अध्यक्ष ने सुनी पूरी समस्या
आयोग के अध्यक्ष अतुल प्रसाद से मिलकर आने के बाद शिक्षक अभ्यर्थी आशुतोष प्रसाद ने बताया कि वह आयोग के अध्यक्ष को बताए हैं कि उनके जैसे हजारों के तादाद में ऐसे अभ्यर्थी हैं, जिनका पेमेंट कट गया है लेकिन फॉर्म भरने के वक्त पेमेंट सक्सेसफुल शो नहीं कर रहा है। अध्यक्ष ने आश्वस्त किया है कि जल्द ही पेमेंट के लिए पोर्टल फिर से खोल दिया जाएगा और आप लोग निश्चिंत रहिए। इसके लिए कोई अतिरिक्त शुल्क नहीं लगेगा और जो पैसा कटा है वह वापस आ जाएगा। आयोग के अध्यक्ष अतुल प्रसाद से मिलने गई शिक्षक अभ्यर्थी आदित्या कुमारी ने बताया कि उन्होंने अध्यक्ष को बताया है कि कई अभ्यर्थियों का रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया में बैंक से पैसा कट गया है। पेमेंट सक्सेसफुल दिख रहा है, लेकिन फार्म सर्वर पर आगे नहीं बढ़ पा रहा और पेमेंट इनकंप्लीट दिख रहा है। वहीं अभ्यर्थियों कि इस समस्याओं का उन्होंने पर्याप्त सबूत दिखाया।
दो दिनों के लिए खुलेगा पोर्टल
अध्यक्ष अतुल प्रसाद ने कहा है कि आप लोगों की बात मान ली जा रही है। जिन्होंने रजिस्ट्रेशन कर लिया है उनको पेमेंट करने के लिए पोर्टल पर 1 से 2 दिनों का समय दिया जाएगा। वह एक दिन का समय मांगने के लिए गए हुए थे, लेकिन अध्यक्ष ने दो दिनों का समय दिया है। कन्हैया ने बताया कि अध्यक्ष ने यह कहा है कि भले दो दिनों के लिए पेमेंट का पोर्टल खोला जाए, लेकिन आप लोग यह मान की चलिए की एक दिन के लिए ही पेमेंट का पोर्टल खुल रहा है। फॉर्म भरने की आखिरी तिथि 25 नवंबर है।

About Post Author

You may have missed