मुजफ्फरपुर : संदिग्ध स्थिति में व्यक्ति की मौत से मचा हडकंप, परिजन बोले- जहरीली शराब पीने से हुई मौत

मुजफ्फरपुर। बिहार के मुजफ्फरपुर जिलें के अहियापुर थाना क्षेत्र के जमालाबाद में नंद किशोर पटेल का शव मिला। राहगीरों ने इसकी स्थानीय लोगों को जानकारी दी। वहां से 100 मीटर की दूरी पर ताड़ी व मिलावटी शराब बनाने का ठिकाना बताया गया। सूचना मिलते ही भीड़ जुट गयी। पुलिस भी मौके पर पहुंची। पुलिस को स्थानीय लोगों के आक्रोश का सामना करना पड़ा। लेकिन, किसी तरह पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। एफएमटी विभाग के डॉ अशोक मंडल ने बताया है कि मृतक के पूरे शरीर पर फोड़ा था। शराब से मौत की वज ह की जानकारी के लिए बिसरा सुरक्षित रखा गया है। पुलिस इसकी अपने स्तर से जांच करायेगी।
परिजन बोले, बयान दर्ज नहीं कर रही पुलिस
पोस्टमार्टम के बाद परिजन बयान दर्ज कराने एसकेएमसीएच चौकी पहुंचे। लेकिन उनलोगों ने पुलिस पर आरोप लगाया कि उनके अनुसार बयान दर्ज नहीं किया जा रहा है। वे लोग शराब पीने से मौत की बात कह रहे हैं, लेकिन पुलिस शराब को बयान से हटाने की बात पर अड़ी रही। फिलहाल मामले में अबतक एफआईआर नहीं हो सकी है। इधर, अहि यापुर थानेदार विजय कुमार सिंह ने बताया कि शराब धंधेबाज रूदल सहनी की पत्नी पानो देवी को लोगों ने पकड़ कर सौंपा है। पुलिस सत्यापन में जुटी है। उसके घर से मादक पदार्थ बरामद हुआ है। कानूनी प्रक्रिया पूरी की जा रही है। शनिवार को महिला को कोर्ट में पेश किया जायेगा।
ग्रामीणों का आरोप- दंपति करते हैं शराब का धंधा
ग्रामीणों ने बताया कि रूदल सहनी व उसकी पत्नी पानो देवी मिलावटी ताड़ी व जहरीली शराब का धंधा करते हैं। उसके परिवार के अन्य लोग भी इसमें संलिप्त हैं। इसकी सूचना पुलिस को कई बार दी जा चुकी है, लेकिन पुलिस कार्रवाई करने से दूर रही। पंचायत के मुखिया राम किशोर सहनी ने बताया है कि अहियापुर थानाक्षेत्र के कुछ इलाकों में मिलालटी शराब का धंधा हो रहा है। वैसे इलाके में पुलिस नहीं पहुंच पाती है।इधर, नंदकिशोर पटेल के पुत्र अमित पटेल ने बताया है कि उनके पिता शनिवार को जमालाबाद गये थे। वहां एक शराब के ठिकाने पर उन्हें जहरीली शराब पिलायी गयी। उनके पास रुपये नहीं थे। शराब पिलाने वाले धंधेबाजों ने उनके साथ मारपीट भी की है। शरीर पर जख्म के निशान मिले हैं। हाथ व मुंह सूज भी गया था। स्थानायी लोगों ने आशंका जतायी कि नंद किशोर की मौत जहरीली शराब पीने से हुई है। वह पहले से ताड़ी शराब पीते रहे हैं। हालांकि, पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट व बिसरा की जांच रिपोर्ट आने के बाद ही मौत की वजह की जानकारी हो सकेगी।

About Post Author

You may have missed