होली और शब-ए-बारात पर हुड़दंग करने वालों पर होगी खास नज़र, राज्य के सभी संवेदनशील जिलों में पुलिस की सशस्त्र 15 कंपनी तैनात

पटना। बिहार में 18 और 19 मार्च को होली एवं 19 मार्च को ही शब-ए-बारात है। प्रदेश के लोग शांतिपूर्ण तरीके से होली और शब-ए-बारात मनाएं इसके लिए पुलिस मुख्यालय ने भी कमर कस ली है। उपद्रवियों पर तुरंत एक्शन लेने और जेल भेजने की तैयारी है। इसी क्रम में पटना समेत राज्य के उन सभी संवेदनशील जिलों के लिए 15 कंपनी सशस्त्र पुलिस बल 13000 होमगार्ड लाठी बल को प्रतिनियुक्त किया गया है। इसके अतिरिक्त कई जिले में केन्द्रीय अर्ध सैनिक बलों की टीमें भी लगाई गई हैं। ADG पुलिस मुख्यालय जितेंद्र सिंह गंगवार ने स्पष्ट कहा है कि कोई भी असमाजिक तत्व शांति व्यवस्था भंग करने का प्रयास करे उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए।

वही इसके साथ साथ हुड़दंग करने की सोचने वालों के खिलाफ सभी जिले में क्यूआरटी टीमें गठित की गयी हैं जो किसी तरह की अप्रिय सूचना मिलने पर क्विक एक्शन लेगी। वही सोशल मीडिया पर भ्रामक मैसेज डाले जाते हैं उन पर नजर रखने के लिए जिला से लेकर पुलिस मुख्यालय तक साइबर सेल को सक्रिय रहने का निर्देश दिया गया है। भीड़-भाड़ वाली जगहों, रेलवे स्टेशन, बस अड्डा और एयरपोर्ट पर सुरक्षा के विशेष इंतजाम किये गए हैं।

About Post Author

You may have missed