RJD को उपचुनाव के पहले झटका : पूर्व उपसभापति सलीम परवेज की घर वापसी, समर्थकों संग JDU में हुए शामिल

पटना। दशहरा समाप्ति और विधानसभा उपचुनाव के ठीक पहले राजद को बड़ा झटका लगा है। बिहार विधान परिषद के पूर्व उपसभापति सलीम परवेज ने राजद का दामन छोड़ फिर से जदयू की सदस्यता ग्रहण कर ली। प्रदेश जदयू कार्यालय के कर्पूरी सभागार में रविवार को आयोजित मिलन समारोह में सलीम परवेज अपने समर्थकों के साथ जदयू में शामिल हुए और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह सांसद राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह ने उन्हे पार्टी की सदस्यता दिलायी। कार्यक्रम की अध्यक्षता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा ने किया। जदयू की सदस्यता ग्रहण करने के बाद 1 अणे मार्ग स्थित संकल्प सभागार में मो. सलीम परवेज सीएम नीतीश से मिलने पहुंचे। जहां मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पार्टी का पट्टा देकर सम्मानित करते हुये बधाई दिया। उक्त अवसर पर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह ललन सिंह भी मौजूद थे।


अल्पसंख्यकों के लिए पिछली सरकारों ने कोई काम नहीं किया
उक्त अवसर पर सभा को संबोधित करते हुए ललन सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 2005 में ही न्याय के साथ विकास का नारा दिया था। न्याय के साथ विकास का मतलब ही है कि समाज में हर तबके के साथ न्याय हो और समाज के हर वर्ग के लोगों के विकास के संकल्प के साथ चल रहे हैं। उन्होंने कहा कि आजादी के बाद से अल्पसंख्यक समुदाय को शिक्षित बनाने के लिए पिछली सरकारों ने कोई काम नहीं किया लेकिन नीतीश कुमार ने अल्पसंख्यकों को शिक्षित करने के लिए लगातार काम किया। पहले मदरसा के शिक्षकों को वेतन के नाम पर मात्र 3 से 4 हजार रूपए मिलते थे लेकिन नीतीश कुमार के कार्यकाल में उन्हे सातवें वेतन आयोग की अनुशंसा के मुताबिक लाभ मिल रहा है। अच्छी शिक्षा मिलने का ही नतीजा है कि बिहार में अल्पसंख्यक समुदाय के लोग बीपीएससी की परीक्षा में अच्छा कर रहे हैं। बिहार का मदरसा मॉडल पूरे देश में सराहनीय है, इसको केंद्र सरकार ने भी सराहा है।
सलीम परवेज ने सीएम नीतीश को बताया विकास पुरूष
वहीं सलीम परवेज ने मुख्यमंत्री को विकास पुरूष बताते हुए कहा कि नीतीश कुमार के शासनकाल में बिहार में अल्पसंख्यक समुदाय का जितना विकास हुआ, उतना किसी ने नहीं किया। उन्होंने कहा कि वे पूरे बिहार का दौरा कर अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों को समझाएंगे कि नीतीश कुमार के शासनकाल में वे पूरी तरह से सुरक्षित हैं और उन्हें डरने की जरूरत नहीं है।
सलीम परवेज जदयू के लिए नए नहीं
पार्टी के संसदीय बोर्ड के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा ने कहा कि सलीम परवेज जदयू के लिए नए नहीं हैं, उनकी घर वापसी हुई है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने अपने पिछले 16 साल के कार्यकाल में अल्पसंख्यक समुदाय के लिए जो काम किया है वह बताने की जरूरत नहीं है।
पार्टी को मजबूती मिलेगी
इस दौरान प्रदेश अध्यक्ष श्री कुशवाहा ने सलीम परवेज का पार्टी में स्वागत किया और कहा कि सलीम परवेज के जदयू में शामिल होने से पार्टी को मजबूती मिलेगी और आगामी 2024 के लोकसभा और 2025 के विधानसभा चुनाव को लेकर पार्टी ने जो रणनीति बनाई है, उसको बल मिलेगा।
ये रहे मौजूद
मिलन समारोह में बिहार विधान परिषद के मुख्य सचेतक संजय कुमार सिंह, मुख्यालय उपाध्यक्ष डॉ. नवीन आर्य चन्द्रवंशी, मुख्य प्रवक्ता नीरज कुमार, ललन कुमार सर्राफ, पूर्व मंत्री डॉ. रंजू गीता, वासुदेव कुशवाहा सहित कई अन्य नेता व कार्यकर्ता उपस्थित थे।

About Post Author

You may have missed