राष्ट्रपति चुनाव 2022 : यशवंत सिन्हा को समर्थन देने पर बोले शिवपाल यादव, कहा- नेताजी को ISI एजेंट कहने वाले को नही दिया वोट

यूपी। समाजवादी पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अखिलेश यादव को खुली चिट्ठी लिखकर यशवंत सिन्‍हा के समर्थन पर पुनर्विचार करने की मांग कर चुके उनके चाचा शिवपाल सिंह यादव ने सोमवार को दो टूक कहा कि व‍ह नेताजी को आईएसआई एजेंट कहने वाले को वोट नहीं देंगे। बता दे की कि हाल ही में उप मुख्‍यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने एक अखबार की पुरानी कतरन पोस्‍ट कर विपक्ष के राष्‍ट्रपति पद उम्‍मीदवार यशवंत सिन्‍हा एक पुराने बयान का हवाला देते हुए अखिलेश द्वारा उनका समर्थन किए जाने पर सवाल उठाया था। उस बयान में यशवंत सिन्‍हा ने मुलायम सिंह यादव को आईएसआई का एजेंट बताया था। राष्‍ट्रपति चुनाव के लिए आज मतदान करने पहुंचे शिवपाल यादव ने कहा कि नेताजी पर यशवंत सिन्हा की आपत्तिजनक टिप्पणी से कई विधायक नाराज हैं। जो भी लोग नेताजी के साथ रहे हैं। उनकी विचारधारा से जुड़े हैं वे कभी भी उनके खिलाफ टिप्‍पणी करने वालों के साथ नहीं जाएंगे।
वे अपनी नाराजगी वोट से दिखा सकते हैं। बता दें कि इसके पहले शिवपाल यादव, सीएम योगी आदित्‍यनाथ द्वारा एनडीए कैंडिडेट द्रौपदी मुर्मू के सम्‍मान में आयोजित डिनर में भी शामिल हुए थे। उस डिनर डिप्‍लोमेसी में सुभासपा चीफ ओमप्रकाश राजभर और शिवपाल की मौजूदगी को लेकर कहा जाने लगा था बीजेपी ने विपक्ष में सेंध लगा दी है। वहीं शिवपाल सिंह यादव ने भी साफ-साफ कह दिया कि वे यशवंत सिन्‍हा को वोट नहीं देंगे। वही इसके पहले उन्‍होंने अखिलेश यादव के नाम एक खुली चिट्ठी में लिखा था-‘सपा के वर्तमान नेतृत्व ने राष्ट्रपति चुनाव में उस व्यक्ति का समर्थन किया है, जिसने हम सभी के अभिभावक और प्रेरणा और ऊर्जा के स्रोत आदरणीय नेताजी को ‘आईएसआई’ का एजेंट बताया था। पार्टी नेतृत्व के इस फैसले के विरुद्ध मेरी घोर असहमति है।

About Post Author

You may have missed