BCA के अध्यक्ष राकेश तिवारी को बर्खास्त करें BCCI : सांसद

* बीसीए में फैले भ्रष्टाचार एवं खिलाड़ियों से पैसे उगाही की हो सीबीआई से जांच
* बीसीसीआई से इंडिपडेन्ट क्रिकेट प्लेयर्स प्रोटेक्शन काउंसिल आफ बिहार को मानिटरिंग करने का अधिकार देने का किया आग्रह


पटना। इंडिपडेन्ट क्रिकेट प्लेयर्स प्रोटेक्शन काउंसिल आफ बिहार के मुख्य संरक्षक तथा राज्यसभा सांसद डॉ. अखिलेश प्रसाद सिंह की अध्यक्षता में बुधवार को पाटलिपुत्रा स्थित उनके निजी आवास पर अतिआवश्यक बैठक हुई। जिसमें बिहार क्रिकेट एसोसियेशन (बीसीए) की गतिविधियों एवं वर्तमान हालात पर चिंता व्यक्त की गई। बैठक में बीसीए के अध्यक्ष राकेश तिवारी पर दिल्ली के पार्लियामेंट स्थित थाना में दर्ज एफआईआर कांड संख्या- 29/2022 में रेप केस दर्ज होने पर चर्चा की गई और लगातार बिहार की प्रतिष्ठा को धूमिल होने से बचाने एवं राज्य के हजारों होनहार खिलाड़ियों के भविष्य को देखते हुए कई आवश्यक फैसले लिए गए।
सांसद डॉ. सिंह ने कहा कि बीसीसीआई राकेश तिवारी से जुड़े मामले में अविलंब संज्ञान ले और बीसीए के अध्यक्ष पद से श्री तिवारी को तुरंत बर्खास्त करे। श्री सिंह ने कहा कि बीसीए पर लगातार खिलाड़ियों से पैसे लेने और खिलाड़ियों का भयादोहन होने के आरोप लगते रहे हैं और बीसीए में हमेशा भ्रष्टाचार होने की बात सामने आती रही है। इसे देखते हुए बीसीए व बीसीएल के बैंक खातों का जांच आवश्यक हो गया है। उन्होंने कहा कि बीसीए में मेम्बर में रूप में पदधारक भारत सरकार, बिहार सीएजी कार्यालय के अधिकारी आदर्श अग्रवाल को अविलंब पिछले दो वर्षों का लेखा जोखा रिपोर्ट जारी कर बिहार के लोगों को अवगत कराना चाहिए ताकि सभी स्थिति स्पष्ट हो सके।
उन्होंने कहा कि बिहार में बीसीसीआई द्वारा बीसीए को क्रिकेट संचालन की जिम्मेवारी सौंपी है, उस पर बीसीए कहीं भी ईमानदारी के साथ कार्य का संचालन करते नहीं दिख रहा है, जिससे दिन प्रतिदिन खिलाड़ियों का भविष्य अंधकारमय होता जा रहा है। ऐसे में बीसीसीआई राज्य हित में बड़े फैसला लें। उन्होंने मांग किया कि सर्वप्रथम बच्चों का आवेदन आॅनलाईन करने की व्यवस्था बीसीसीआई करे, जिस पर खिलाड़ी अपने प्रदर्शन से जुड़े सारे रिकार्ड को दे सकें। बिहार टीम के चयन के लिए बीसीसीआई सीधे बिहार के बाहर के चयनकर्ता को भेजकर बिहार टीम का चयन कराए और सत्र की समाप्ति तक एक एक विडियो रिकाडिंग सुरक्षित रखे जाएं और जनहित में प्रसारित किया जाय।
वहीं इंडिपडेन्ट क्रिकेट प्लेयर्स प्रोटेक्शन काउंसिल आफ बिहार के अध्यक्ष सुनील दत्त मिश्रा एवं उपाध्यक्ष व अधिवक्ता अजीत कुमार शुक्ला ने दुष्कर्म के आरोपित बीसीए अध्यक्ष राकेश तिवारी को अविलंब गिरफ्तार करने और बीसीए के अध्यक्ष पद से बर्खास्त करने की मांग की है।

About Post Author

You may have missed