February 5, 2023

रानीपुर में आपसी वर्चस्व को लेकर दो गुट फिर भिडे, फायरिंग

आक्रोशित लोगों ने किया पुलिस चौकी पर पथराव , एक एएसआई भी घायल
दो लोगों को हिरासत में लिया गया

फुलवारी शरीफ। फुलवारीशरीफ के रानीपुर गांव मे बुधवार की रात आपसी वर्चस्व को लेकर एकबार फिर दो जातीय गुंट आपस में भीड गये और दूसरे पर पथराव कर दिया । इस दौरान कई राउंड फायरिंग भी हुयी । इतना ही नहीं आक्रोशित लोगों ने रानीपुर गाँव में बनी पुलिस चौकी पर भी जमकर रोड़ेबाजी कर दिया। इस पथराव में एएसआई महेश पासवान को चोटें लगी है। वहीं लोगों ने पथराव कर एक बाइक को भी क्षति ग्रस्त कर दिया । घटना की सूचना मिलते ही पुलिस रानीपुर पहूंची तो लोगो ने पुलिस को भी खदेड दिया । मामला बिगड़ता देख डीएसपी और थानेदार कई थानों की पुलिस के साथ पहूचं कर हंगामा कर रहे लोगों को खदेड़ा तब जाकर हालत काबू में किया गया । हालाँकि पुलिस ने फायरिंग से इनकार किया है। वहीं  पुलिस ने छापेमारी करते हुए दो लोगों को हिरासत में लेकर थाना आई।
मंगलवार को रानीपुर में दो जातीय गुटों मारपीट हुयी थी जिससे तनाव का माहौल बना हुआ था। बुधवार को मामला उस समय बिगड गया जब एक गुट के ध्रमेन्द्र कुमार को दूसरे गुट के लोगो ने जम कर पिटायी करते हुये सर फाड दिया । ध्रमेन्द्र की पिटायी होता देख कर उसके समर्थकों ने दुसरे गुट के घरों पर भी धावा बोल दिया । इसके बाद रानीपुर गाँव में अफरा तफरी के बीच दोनो ओर से जम कर पथराव हुआ । इस पथराव मे कई लोगों को चोटेंआयी है। सूचना मिलने पर पुलिस पहूंची तो ग्राामीण इतने आक्रोश में थे कि पुलिस को भी खदेड दिया। इतना ही नहीं वहां स्थित पुलिस चौकी पर भी लोगों ने पथराव कर दिया । इस पथराव में एएसआई महेश पासवान कोचोंटे आयी है और पुलिस चौकी के समाने खडी बाइक को क्षतिग्रस्त कर दिया गया। हालत बिगडता देख कर डीएसपी रामाकांत प्रसाद और थाना प्रभारी मो कैसर आलम पहुंचे। साथ ही बेउर, जानीपुर, खगौल थाना की पुलिस को बुलाया गया। हंगामा कर रहे लोगों को पुलिस ने डंडे के जोर पर खदेडा। घटना के बाद गांव में तनाव व्याप्त हैं और भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया। पुलिस हालत पर पैनी नजर रखे हुये है।

क्या है मामला
मंगलवार को अपसी वर्चस्व कोलेकर दोनों गुट के बीच जमकर मार पीट हुयी। जिसमे दोनो ओर से तीन लोग घायल होगये । एक क गुट की ओर से मंटू पासवान और अंकज पासवान घायल होगये वही दूसरे गुंट से दीपुकुमार घायल हो गये। थानेदार मो कैसर आलम ने बताया कि मंगलवार को दोनोगुट के आपसी वर्चस्व कोलेकर मारपीट हुयी थी । बुधवार की शाम भी दोनो गुट आपस मे ंभीड गये । थानेदार गोली बारी से इंकार किया ।

About Post Author

You may have missed