December 8, 2022

ठेकेदारों से मांगी गयी रंगदारी-‘ हर महीने दो लाख दो नहीं तो………….’

अमृतवर्षाः सुशासन वाले बिहार में अपराधी लगातार अपनी करतूतों से सुशासन को छलावा साबित करने में जुटे हैं। आए दिन अपराध की वारदातों से सूबा त्रस्त हैं खबरें खौफ पैदा कर रही हैं और सिलसिला थमता नजर नहीं आ रहा है। नया मामला पटना का हीं है जहां जेल मंे बंद कुख्यात द्वारा पटना के 2 ठेकेदारों से रंगदारी मांगी गयी है। रंगदारी की मांग के साथ यह धमकी भी दी गयी है कि हर महीने या तो दो लाख दो या फिर अंजाम भुगतने के लिए तैयार रहो। इसे लेकर कोतवाली थाने में मामला दर्ज करा दिया गया है। जानकारी के मुताबिक घटना के संबंध में बताया गया है कि बुधवार को भवन निर्णाम विभाग में टेंडर खुलने वाला था। ठेकेदार सत्येंद्र नारायण सिंह और अजीत कुमार इस सिलसिल में भवन निर्माण विभाग के कार्यालय पहुंचे थे। इसी दौरान तीन बड़ी गाड़ियों में 15 से 20 की संख्या में अपराधी वहां पहुंचे। जिसमें से दो सोनू और गौतम नामक अपराधियों ने उन्हें पिस्टल सटाकर कहा कि वे लोग बिंदु सिंह के आदमी है। उन्होंने तुम दोनों को हर महीने 2 लाख रुपये देने को कहा है। वहीं दोनों ने कहा कि ऐसा नहीं करने पर तुम्हें जान से मार दिया जायेगा।

वहीं इस दौरान दोनो ठेकेदारों से सोने की चेन, घड़ी, अंगूठी भी लूट लिए। बताया जा रहा है कि इस दौरान जब सत्येंद्र सिंह और अजीत ने हल्ला मचाया तो ऑफिस में मौजूद लोग जुटने लगे। लोगों को जुटता देख अपराधी वहां से फरार हो गये। वहीं इस दौरान उनकी एक इनोवा गाड़ी मौके पर ही रह गई। इस मामले को लेकर दोनो ठेकेदारों ने कोतवाली थाने में मामला दर्ज कराया है। पुलिस दोनो ठेकेदारों के बयान पर मामला दर्ज कर जांच में जुटी है। वहीं अपराधियों द्वारा छोड़ी गई गाड़ी को जब्त कर लिया है।
पहले भी रंगदारी की मांग करता रहा है कुख्यात
इस बाबत पीड़ित ठेकेदार ने पटना के कोतवाली थाना में मामला दर्ज कराया है।बताते चलें कि कुख्यात बिंदु सिंह अभी पटना के बेउर जेल में बंद है और जेल के अंदर से ही कई बार उसके द्वारा रंगदारी की मांग किए जाने के मामले सामने आ चुके है।

About Post Author

You may have missed