राजद सुप्रीमो लालू यादव के 73 वें जन्मदिन पर पाँच लाख से ज्यादा लोगों को खाना खिलाया गया

पटना। राष्ट्रीय जनता दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद के 73 वें जन्मदिन को ” गरीब सम्मान दिवस ” के रूप में मनाया गया । इस अवसर पर राज्य के सभी प्रखंड मुख्यालयों सहित भिन्न भिन्न जगहों पर पाँच लाख से ज्यादा लोगों को खाना खिलाया गया । अनेक जगहों पर समाज के कमजोर वर्ग के लोगों को खाना खिला कर उन्हें वस्त्र और उपहार से सम्मानित भी किया गया ।
उक्ता जानकारी देते हुए राजद के प्रदेश प्रवक्ता चित्तरंजन गगन ने बताया कि इस अवसर पर विभिन्न जगहों पर राजद कार्यकर्ताओं और लालू जी के शुभेच्छुओं द्वारा अनाथालयों , अस्पतालों और क्वारंटाईन केन्द्रों पर फल , मिठाई , वस्त्र एवं अन्य आवश्यक सामग्रियों का वितरण किया गया ।
राजद नेता ने बताया कि देश के दूसरे प्रदेशों में भी राजद समर्थकों एवं लालू जी के शुभेच्छुओं द्वारा उनके जन्मदिन को ” गरीब सम्मान दिवस ” के रूप में मनाने और बड़ी संख्या में गरीब लोगों को खाना खिला कर उन्हें सम्मानित करने की खबर आयी है । पड़ोसी देश नेपाल में भी कई जगहों पर गरीबों को भोजन कराया गया और उन्हें सम्मानित किया गया ।
उन्होंने कहा कि कोरोना जैसी महामारी की वजह से पुरे देश के साथ हीं अपना बिहार भी गंभीर संकट के दौर से गुजर रहा है । लाॅकडाउन की वजह से लम्बे दिनों तक काम धंधा बन्द रहने के कारण लोग भारी परेशानियों का सामना कर रहे हैं । इसी वजह से इस बार उनके जन्मदिन पर किसी प्रकार का कोई उत्सव नहीं मनाया गया है ।
इस अवसर पर राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानन्द सिंह ने कहा कि दलितों , बंचितों और जरूरतमंदों के हक़ की लड़ाई लड़ने वाले लालू यादव एक मात्र ऐसा नेता है। जिनका जीवन मानवता को समर्पित रहा है। गरीबो के लिए संवेदना पूर्ण और तानाशाही के विरुद्ध मुखर संघर्ष हीं लालू जी का पहचान है। उनके इन्हीं भावनाओं का ख्याल रखते हुए राष्ट्रीय जनता दल द्वारा उनके जन्मदिन पर कोई उत्सव नहीं करने का निर्णय लिया गया । चुकी उनका यह 73 वाँ जन्मदिन है और पिछले दिनों भाजपा द्वारा आयोजित जश्न में 72 हजार एलईडी स्क्रीन लगाया गया था इसलिए राजद ने आज कम से कम 73 हजार लोगों को खाना खिलाने का लक्ष्य निर्धारित किया था । पर यह लालू जी के प्रति लोगों का अगाध प्रेम और गरीबों के प्रति उनके समर्पित संघर्षों का परिणाम है कि आज उनके जन्मदिन पर उनके शुभेच्छुओं द्वारा पाँच लाख से ज्यादा लोगों को खाना खिलाया गया।

About Post Author

You may have missed