जिनके कंधे पर थी पूर्ण शराबबंदी कानून को लागू कराने की जिम्मेदारी, वहीं कर रहे थे गलत काम; मोतिहारी के एक्साइज सुपरिटेंडेंट के ठिकानों पर SVU की रेड

पटना। बिहार एक्साइज डिपार्टमेंट में मोतिहारी जिले के सुपरिटेंडेंट अविनाश प्रकाश के खिलाफ बुधवार की सुबह स्पेशल विजिलेंस यूनिट (एसवीयू) ने छापेमारी की। भ्रष्टाचार करने वाले ये अधिकारी का ठिकाना पटना समेत बिहार में तीन जिलों में है और इनके हर एक ठिकानों को एसवीयू की टीम ने खंगाला है। अविनाश प्रकाश के कंधों पर पूर्ण शराबबंदी कानून को लागू कराने की जिम्मेदारी थी। मगर, यह उल्टा काम कर रहे थे। इनके खिलाफ शराब माफियाओं का साथ देने की शिकायत लगातार मिल रही थी।
हर टीम को डीएसपी स्तर के अधिकारी कर रहे थे लीड
बताया जाता है कि उत्पाद अधीक्षक के पटना स्थित आवास, पैतृक जिला खगड़िया स्थित आवास और मोतिहारी स्थित किराए के मकान तथा कार्यालय में छापेमारी की गई। मोतिहारी में एसवीयू की 8 सदस्य टीम सुबह 8 बजे पहुंची। टीम ने सभी जगहों पर एक साथ छापामारी किया। हालांकि इस दौरान उत्पाद अधीक्षक छुट्टी पर थे, एसवीयू की टीम ने उनके गार्ड से चाबी मंगा कर किराए के मकान में भी छापेमारी की है। टीम का नेतृत्व एसवीयू के डीएसपी ध्रुव कुमार सिंह कर रहे हैं। हर टीम को डीएसपी स्तर के अधिकारी लीड कर रहे हैं।
इंटरनल जांच में बात निकली सही
उत्पाद अधीक्षक के मिलीभगत से शराब माफिया अपना अवैध कारोबार जमकर कर रहे थे। साथ ही मदद करने की एवज में शराब माफिया अविनाश प्रकाश को मोटी रकम दे रहे थे। एसवीयू के एडीजी नैयर हसनैन खान ने ब्लैकमनी कमाने वाले इस भ्रष्ट अधिकारी के खिलाफ इंटरनल जांच करवाई थी। जिसमें शराब माफियाओं का साथ देने की बात सही साबित हुई।
7 दिसंबर को एफआईआर, 8 को कार्रवाई
इसके बाद बीते दिन 7 दिसंबर को पटना में एसवीयू ने विभिन्न धाराआें के तहत एफआईआर दर्ज किया। स्पेशल निगरानी कोर्ट से इनके ठिकानों को खंगालने के लिए सर्च वारंट हासिल किया और आज सुबह से कार्रवाई शुरू भी कर दी गई।

About Post Author

You may have missed