PATNA : पीएमसीएच के जीएनएम छात्रावास को वैशाली भेजने के विरोध में जीएनएम छात्राओं के साथ पप्पू यादव ने दिया धरना, सरकार पर साधा निशाना

पटना। पीएमसीएच जीएनएम छात्रावास को पीएमसीएच से राजापाकर (वैशाली) भेजे जाने के खिलाफ छात्राओं को लगातार प्रदर्शन जारी है। गर्दनीबाग धरना स्थल पर 13 दिनों से धरना पर बैठी है जीएनएम छात्राएं आज भूख हड़ताल पर है। इस बीच चिलचिलाती धूप में जीएनएम छात्राओं के साथ धरना पर जाप सुप्रीमो पप्पू यादव भी बैठ गए। जीएनएम छात्राओं का समर्थन करते हुए पप्पू यादव ने नीतीश सरकार पर जमकर निशाना साधा और पटना में ही वैकल्पिक व्यवस्था करने का आग्रह किया है। जीएनएम छात्राओं के साथ धरने पर बैठे जाप सुप्रीमो पप्पू यादव ने कहा कि बच्ची को ट्रेंड करके आप उन्हीं से काम लेंगे ना और जिनसे काम लेंगे आप उन्हीं को डराएंगे लाठी चार्ज करेंगे। उन्होंने कहा कि इतने संवेदनशील मुद्दों पर जिद्द पर नहीं अड़ना चाहिए और उनके वैकल्पिक व्यवस्था पर ध्यान देना चाहिए।

वही पप्पू यादव ने कहा कि अब बच्चियों को यहां से आप राजापाकड़ भेज दोगे। ऐसा नहीं होना चाहिए। पटना शहर में उन लोगों के रहने का कोई वैकल्पिक व्यवस्था करिए जहां बच्ची सुरक्षित रहे। पप्पू यादव ने सरकार पर निशाना साधते हुआ कहा कि वैसे भी बिहार में बच्ची कहीं सुरक्षित नहीं है जो सुरक्षित भी है वह भगवान भरोसे है। जाप सुप्रीमो ने कहा कि लड़कियां कई दिनों से धरना पर बैठी है। सरकार को इस पर गंभीरता से ध्यान देना चाहिए। जरुरी नहीं है कि जहां ये है, वही करिए। अगर इन लोगों ने पटना में कोई वैकल्पिक व्यवस्था का सुझाव दिया है तो सरकार को इस पर विचार करना चाहिए। जानकारी के अनुसार, पटना के पीएमसीएच जीएनएम छात्रावास को पीएमसीएच से राजापाकर (वैशाली) भेजे जाने के खिलाफ जीएनएम छात्राएं कई दिनों से धरने पर बैठी हैं। गर्दनीबाग धरना स्थल पर जीएनएम की छात्राएं झंडे बैनर को लेकर विरोध कर रही हैं।

About Post Author

You may have missed