PATNA : रुकनपुरा मुसहरी में छापामारी करने गई उत्पाद विभाग की टीम पर हमला, एक इंस्पेक्टर सहित कई पुलिसकर्मी घायल

  • कई थानों की पुलिस पहुंची, आधा दर्जन गिरफ्तार

पटना, (अजीत)। राजधानी पटना के बेली रोड स्थित रूपसपुर थाना अंतर्गत रुकनपुरा मुसहरी में शराब कारोबार के खिलाफ अभियान चलाने पहुंची पुलिस टीम पर शराब कारोबारियों ने हमला कर दिया। पुलिस टीम पर हमला कर पथराव की घटना से हड़कंप मच गया। बताया जाता है कि अचानक हुए इस हमले में कई पुलिसकर्मी घायल हो गए। घायलों में उत्पाद विभाग के एक इंस्पेक्टर भी बताये जाते हैं। लोगों का कहना है कि इंस्पेक्टर साहेब का पथराव में सर फट गया। पुलिस पर हमला की जानकारी मिलते ही दानापुर, रूपसपुर समेत आसपास के कई थानों की पुलिस पहुंच रुकनपुरा मुसहरी में छापेमारी कर महिला सहित पांच लोगों को हिरासत में ले लिया। वहीं पुलिस आसपास के इलाके में लगे सीसीटीवी फुटेज भी खंगाल रही है ताकि असामाजिक तत्व और पुलिस पर हमला करने वालों की पहचान कर गिरफ्तारी की जा सके।
रूपसपुर थाना प्रभारी ने बताया कि रुकनपुरा मुसहरी से अवैध शराब निर्माण कर स्टॉक किए गए 35 लीटर महुआ शराब सहित शराब बनाने के सामानों को भी पुलिस ने जप्त कर लिया है। पुलिस अब उन शराब माफियाओं की तलाश में जुट गई है, जिन लोगों ने पुलिस पर हमला कर उन्हें घायल किया है।
मिली जानकारी के अनुसार बुधवार की दोपहर उत्पाद विभाग की टीम ने रूपसपुर थाना के रुकनपुरा मुसहरी में अवैध शराब चुलाने वालों के खिलाफ जमकर छापेमारी अभियान चलाया। इस छापेमारी से शराब चुराने वाले लोगों के बीच हड़कंप मच गया और वह सभी एकजुट होकर अचानक पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया। इससे पहले पुलिस कुछ समझ पाते शराब कारोबारियों ने पुलिस को चारों तरफ से घेर कर जमकर पथराव किया। इस पथराव में कई पुलिसकर्मी बुरी तरह घायल हो गए। कई पुलिसकर्मियों ने किसी तरह वहां से भाग कर अपनी जान बचाई। घायल जवानों को इलाज के लिए पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस बीच घटना की सूचना रूपसपुर थाने को दी गई। सूचना मिलते ही रूपसपुर थाना प्रभारी दल बल के साथ रुकनपुरा मुसहरी पहुंचे और पथराव कर रहे लोगों को खदेड़ दिया। पुलिस ने इस मामले में दो महिला सहित 5 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं पुलिस टीम पूरे मुसहरी के इलाके को खंगालने में जुट गई है। इतनी भारी संख्या में पुलिस को देख आसपास के इलाके में अफरा-तफरी का माहौल बन गया। मुसहरी के पुरुष सदस्य भाग खड़े हुए। इस दौरान पुलिस टीम ने भारी मात्रा में देशी शराब भी बरामद किया है।

About Post Author

You may have missed