बिहार विधानसभा के शताब्दी वर्ष कार्यक्रम का राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने दीप जलाकर की शुरुआत, सीएम नीतीश समेत कई गणमान्य मौजूद

पटना, बिहार । भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने आज विधानसभा भवन के शताब्दी समारोह के दौरान शताब्दी स्तंभ का शिलान्यास किया। जिसके बाद बिहार विधानसभा शताब्दी वर्ष कार्यक्रम की शुरुआत हुई। वही इस समय राष्ट्रपति के साथ राज्यपाल और मुख्यमंत्री भी उपस्थित हैं। इसके राष्ट्रपति उन्होंने बोधि वृक्ष के छोटे पौधे को भी विधान मंडल के परिसर में लगाया। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने शताब्दी समारोह की शुरुआत दीप प्रज्वलित भी किया जिसके बाद विधानसभा भवन के शताब्दी समारोह की शुरुआत हो गई हैं। इसके साथ साथ राष्ट्रपति ने विधानसभा अध्यक्ष के सामाजिक अभियान की शुरूआत की और स्मारिका का विमोचन भी किया हैं।

जानकारी के अनुसार, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद बिहार विधानमंडल के दोनों सदनों के सदस्यों को संबोधित भी करेंगे। राष्ट्रपति के साथ-साथ राज्यपाल फागू चौहान, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, बिहार विधानसभा के अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा, विधान परिषद के कार्यकारी सभापति अवधेश नारायण सिंह समेत अन्य गणमान्य इस मौके पर मौजूद रहे। बता दे कि विधानसभा भवन के 100 साल पूरा होने की स्मृति में शताब्दी स्तंभ का निर्माण कराया जा रहा है। इस स्तंभ के ऊपर धातु का बना बोधि वृक्ष होगा। इसे बिहार वृक्ष के तौर पर जाना जाएगा. इस वृक्ष में 9 बड़ी शाखाएं होंगी जो राज्य के सभी प्रमंडलों का प्रतिनिधित्व करेंगी।

 

About Post Author

You may have missed