PATNA : बीपीएससी 67वीं प्रारंभिक परीक्षा 20 और 22 सितंबर को ही, परसेंटाइल सिस्टम के विरोध में छात्र 31 अगस्त को पटना कॉलेज से जेपी गोलंबर गांधी मैदान तक करेंगे मार्च

पटना। बीपीएससी ने 67वीं पीटी परीक्षा से जुड़े अभ्यर्थियों के लिए ऑफिशियल नोटिस जारी करते हुए कहा है कि यह परीक्षा 20 और 22 सितंबर को हो ली जाएगी। वही अभ्यर्थियों की मांग थी कि पहले की ही तरह एक दिन में ही परीक्षा ली जाए। लेकिन अब आयोग ने इससे इनकार कर दिया है। वही आयोग के परीक्षा नियंत्रक ने 30 अगस्त को जारी सूचना में कहा है कि 67वीं संयुक्त प्रारंभिक पुनर्परीक्षा में अभ्यर्थियों की संख्या अत्यधिक रहने के कारण जिला से एक चरण में परीक्षा आयोजित करने के लिए पूर्णरुपेण आवासन उपलब्ध नहीं हो पा रहा था। वही उक्त आलोक में आयोग द्वारा प्रारंभिक पुनर्परीक्षा एक से अधिक चरणों में आयोजित करने और परीक्षा से करने का निर्णय लिया गया है। परीक्षा 20 सितंबर मंगलवार और 22 सिंतबर गुरुवार को आयोजित की जाएगी। बता दें कि अभ्यर्थियों ने ट्विटर पर इसको लेकर विरोध अभियान चलाया था। और एक दिन में परीक्षा लेने की मांग की थी। वही 26 अगस्त को अभ्यर्थियों ने परसेंटाइल सिस्टम लागू करने और 2 दिनों में पीटी परीक्षा आयोजित करवाने की घोषणा का विरोध किया था। वही 8 मई को 67 वीं पीटी का प्रश्न पत्र लीक हो जाने के बाद सभी सेंटर्स की परीक्षा रद्द कर दी गई थी। वही अब वही परीक्षा ली जा रही है। वही आयोग का तर्क है कि 6 लाख से ज्यादा अभ्यर्थी होने की वजह से आयोग को एक दिन में परीक्षा लेने में दिक्कत हो रही है, इसलिए 2 दिन में परीक्षा ली जाएगी।
31 अगस्त को पटना कॉलेज से जेपी गोलंबर तक विरोध में छात्र मार्च निकालेंगे
वही छात्र नेता दिलीप कुमार ने कहा है कि यह BPSC का तानाशाही रवैया है। वही आयोग के चेयरमैन ने बातचीत के लिए 31 अगस्त को अभ्यर्थियों को बुलाया था। वही उससे पहले यह फैसला आयोग ने ले लिया है। वही आयोग के फैसले के विरोध में छात्र 31 अगस्त को पटना कॉलेज से जेपी गोलंबर गांधी मैदान तक मार्च निकालेंगे। वही अब सभी सरकार से मांग करेंगे कि एक दिन में परीक्षा ली जाए और पुरानी पद्धति पर ही ली जाए।

About Post Author

You may have missed