PATNA : मसौढ़ी में प्रसव के बाद महिला की मौत से लोगों का भारी विरोध, क्लिनिक में लगायी आग, पुलिस का लाठीचार्ज

पटना। मसौढ़ी पुनपुन प्रखंड मुख्यालय स्थित थाना के बगल में झोला छाप डॉक्टर की क्लिनिक में भर्ती 22 वर्षीया गर्भवती महिला की मौत प्रसव के दौरान सोमवार की देर शाम हो गयी। महिला के परिजनों ने उपचार कर रहे ग्रामीण चिकित्सक पर लापरवाही का आरोप लगा हंगामा खड़ा कर दिया। इधर हंगामा देख चिकित्सक क्लिनिक के पिछले दरवाजे से मौका पाकर भाग कर थाना पहुंच गया। इधर हंगामा कर रहे आक्रोशित लोगों ने चिकित्सक का पीछा करते हुए थाने तक पहुंच गये। वहां पुलिस ने लोगों को खदेड़ दिया। बाद में वह सभी क्लिनिक में आकर हंगामा करते हुए तोड़फोड़ शुरू कर दिया। साथ ही क्लिनिक में आग भी लगा दी। पुलिस ने फायर ब्रिगेड की गाड़ी बुला आग पर काबू पाया। भीड़ अनियंत्रित होता देख पुलिस ने लाठी चटका तितर बितर कर स्थित को संभाला। परिजन चिकित्सक के खिलाफ लापरवाही व पैसा ऐंठने का आरोप लगा अपनी लिखित शिकायत पुलिस दी। परसाबाजार थाना के अल्लीपुर निवासी चंदन कुमार की 22 वर्षीय पत्नी कोमल कुमारी गर्भवती थी। कुछ दिनों से कोमल पुनपुन थाना के धमौल स्थित अपने मायके में रह रही थी। सोमवार दोपहर प्रसव पीड़ा होने पर मायके वाले उसे पुनपुन बाजार स्थित रबि मेडिकल सह क्लिनिक में भर्ती कराया। जहां दो घंटे बाद कोमल का प्रसव हुआ, लेकिन इस दौरान उसे रक्तस्राव होने लगा। अधिक रक्तस्राव होने की वजह से उसकी स्थिति खराब होने लगी।

पुलिस पर चिकित्सक को बचाने का आरोप

कोमल के पिता अनुज यादव ने आरोप लगाया कि इतना के बावजूद ग्रामीण चिकित्सक दिनेश कुमार ने कोमल की बिगड़ती स्थिति से हमलोगों को अवगत नहीं कराया और पैसा ऐंठता रहा। देर शाम कोमल की मौत हो गयी। बताया जाता है कि इसके पूर्व उसके जच्चा की भी मौत हो चुकी थी। कोमल के पिता समेत अन्य लोगों ने पुनपुन पुलिस पर चिकित्सक को बचाने का आरोप लगाया है। साथ ही पुलिस पर लाठी बरसाने और पिटाई करने का भी आरोप लगाया। चिकित्सक पुलिस के संरक्षण में है और उससे पुलिस इस संबंध में पूछताछ करना भी मुनासिब नहीं समझ रही है।

वही इस संबध में थानाध्यक्ष कुंदन कुमार सिंह ने बताया कि मृतका कोमल का प्रसव दो तीन दिन पूर्व ही हुआ था। संक्रमण हो जाने की वजह से परिजन सोमवार को भर्ती कराया था। जहां उपचार के दौरान मौत हो गयी। चिकित्सक पर मामला दर्ज करने की बाबत उन्होंने बताया कि परिजन आवेदन दे रहे हैं। हालांकि उन्होंने रबी मेडिकल का नाम जरूर बताया है। थानाध्यक्ष ने बताया कि पुलिस मामले की छानबीन भी कर रही है।

About Post Author

You may have missed