PATNA : वांटेड नक्सली चढ़ा एसटीएफ के हत्थे, गैंग बनाकर वसूल रहा था रंगदारी

पटना। बिहार एसटीएफ की टीम ने वांटेड नक्सली मनीष यादव को औरंगाबाद जिले के रफीगंज से गिरफ्तार किया है। पुलिस को काफी समय से इसकी तलाश थी। मगर ये उनकी पकड़ में नहीं आ रहा था। लगातार अपना लोकेशन बदल दे रहा था। जिस कारण जिला की पुलिस सही तरीके से इसे ट्रेस नहीं कर पा रही थी। जिसके बाद इसे गिरफ्तार करने की जिम्मेवारी एसटीएफ को दी गई।
एसटीएफ की टीम पिछले कई दिनों से इसकी तलाश में जुटी थी। लगातार इनपुट जुटाने के बाद 10 जुलाई की रात औरंगाबाद के रफीगंज में इसके ठिकाने का पता लगाया और फिर छापेमारी कर इसे गिरफ्तार किया। कुख्यात मनीष यादव मूल रूप से अरवल जिले में वंशी थाना क्षेत्र के बेलौर का रहने वाला है। लंबे वक्त से ये नक्सली संगठन से जुड़ा रहा है। कई आपराधिक वारदातों को उस दौरान अंजाम दे चुका है।
नक्सली संगठन से हटकर मनीष यादव ने खुद का अपराधियों का एक गैंग बना लिया। इसके बाद नक्सलियों की तरह लोगों से लेवी (रंगदारी) वसूलने लगा। पिछले महीने 4 जून की रात यह अपने साथियों के साथ अरवल जिला में गंगहर नदी पर बन रहे पिंजरावा-मदिया पुल कंस्ट्रक्शन कार्य को रोक दिया था। ठेकेदार से रंगदारी के रूप में रुपयों की मांग की थी। जिसके बाद इसके खिलाफ अरवल के कुर्था थाना में 5 जून को एफआइआर दर्ज की गई थी। इस नक्सली के खिलाफ बंदया और करपी थाना में आपराधिक मामले दर्ज हैं।

About Post Author

You may have missed