खबरें बाढ़ की : एनटीपीसी के यूनिट वन के वायलर में रिसाव, जमीनी विवाद में जानलेवा हमला, दलाल को जेल, आधा दर्जन शराब कारोबारी को जेल

एनटीपीसी के यूनिट वन के वायलर में आई रिसाव, युद्ध स्तर पर काम जारी
बाढ़। पटना के एनटीपीसी प्रोजेक्ट के यूनिट वन वायलर में आई रिसाव के चलते बिजली उत्पादन में गिरावट आई है। एनटीपीसी का यूनिट 1 का वॉयलर ट्यूब में लीकेज होने के कारण उत्पादन ठप हो गया है। जिससे बिजली कटौती को लेकर उपभोक्ता परेशान हैं। बाढ़ एनटीपीसी से फिलवक्त 1980 मेगावाट के जगह 1320 मेगावाट ही बिजली मिल रही है। रविवार शाम से यूनिट 1 बंद है। तकनीकी कारणों से यूनिट को अस्थायी तौर पर उत्पादन से हटाया गया है। यूनिट के वायलर ट्यूब लिकेज को इंजीनियरों की टीम द्वारा ठीक किया जा रहा है। सोमवार की शाम तक इस यूनिट से विद्युत उत्पादन शुरू होने की पूरी संभावना है। प्रवक्ता विश्वनाथ चंदन ने बताया कि 24 से 36घंटे लगते हैं बॉयलर को ठीक करने में। लेकिन एनटीपीसी प्रबंधन युद्धस्तर पर इसे दुरुस्त करने में जुटी हुई है।

जमीनी विवाद में एक व्यक्ति पर जानलेवा हमला, परिवार दहशत में


बाढ़। बाढ़ थाना क्षेत्र अंतर्गत सैदपुर गांव में 11 कट्ठा जमीन के विवाद में साजिश के तहत कुछ लोगों ने संजीत कुमार पर जानलेवा हमला कर दिया। इस हमले में संजीत का सिर फट गया है। पुलिस ने सूचना मिलने के बाद जख्मी को इलाज के लिए अनुमंडल अस्पताल में भर्ती कराया है। जख्मी ने बताया कि जमीन को लेकर कुछ दिन पहले पंचायत कराई गई थी। इस फैसले को आरोपियों ने मानने से इनकार कर दिया। जमीन पर कब्जा करने को लेकर लगातार साजिश रची जा रही है। वहीं दूसरी तरफ 3 दिन पहले भाड़े के अपराधियों को हमला करने के लिए आरोपियों ने बुलाया था। लेकिन उसके गांव में नहीं रहने के कारण साजिश नाकाम हो गई। इस संबंध में पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर रही है। कोई भी आरोपी फिलहाल गिरफ्तार नहीं हो सका है। जख्मी का परिवार दहशत में है।

आवास योजना की राशि जबरन निकलवाने के आरोप में दलाल को जेल
बाढ़। अगवानपुर पंचायत के मुकेश रविदास नामक व्यक्ति के द्वारा बाढ़ थाना में लिखित शिकायत करते हुए सुजीत कुमार सिंह उर्फ पिंटू सिंह के खिलाफ जबरन अंगूठा लगवा कर 10,000 रूपये निकाल लेने की बात कही गई थी, जिसको लेकर बाढ़ थाना अध्यक्ष राजनंदन ने जांच पड़ताल के बाद कठोर कदम उठाते हुए एससी-एसटी उत्पीड़न का मामला दर्ज करते हुए सुजीत को गिरफ्तार कर लिया और न्यायिक हिरासत के तहत सोमवार को जेल भेज दिया। पुलिस के सख्त कार्रवाई के बाद इलाके में दलालों के बीच हड़कंप मच गया है। आसपास के पंचायत के दलाल भी भूमिगत हो चुके हैं। जानकारों की माने तो पंडारक प्रखंड के कई पंचायत में दलालों की भरमार लगी हुई है और वहां भी दलित समाज के लोगों को डरा धमका कर आवास योजना की राशि वसूलने की शिकायत अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी को किए जाने की बात सामने आई है।

आधा दर्जन शराब कारोबारी भेजे गए जेल
बाढ़। पटना के बाढ़ थाना पुलिस ने अवैध शराब पीने और कारोबार करने वाले लोगों के खिलाफ कठोर कार्रवाई करते हुए सोमवार को अवैध कारोबार के कई पुराने मामले में करीब आधा दर्जन अभियुक्तों को पकड़कर जेल भेज दिया गया। थानाध्यक्ष के मुताबिक बाढ़ कांड संख्या 439/22 के नामजद अभियुक्त रोशन कुमार, रोहित कुमार और अभिनव कुमार को पुलिस ने अगवानपुर गांव के पास से शराब के नशे में उधम मचाते हुए गिरफ्तार किया। वहीं कांड संख्या-415/22 के आरोपी दीपक महतो, सैदपुर गांव निवासी और कांड संख्या-27/20 के नामजद अभियुक्त उदय पासवान, फतेहचंद गांव निवासी और कांड संख्या-59/20 के नामजद अभियुक्त महेंद्र चौधरी सरकटी गांव निवासी को सोमवार को जेल भेज दिया गया।

About Post Author

You may have missed