पटना में चोरों का आतंक : एक ही अपार्टमेंट के 6 फ्लैट को शातिरों ने खंगाला, 5 नकाबपोश सीसीटीवी में कैद

पटना। राजधानी पटना में चोर इतना बेखौफ हो गए हैं कि वे लगातर पुलिस की सुरक्षा किलेबंदी की धज्जियां उड़ा रहे हैं। वहीं पुलिस शातिर चोरों को पकड़ने में विफल साबति हो रही है। शनिवार की रात शातिरों ने एक ही अपार्टमेंट के अलग-अलग ब्लॉक के 6 फ्लैट का लॉक तोड़ उसे पूरी तरह से खंगाल दिया है। चोरी की यह बड़ी वारदात पटना के आनंदपुरी इलाके में स्थित होप शिवालिक अपार्टमेंट में हुई है। चोरी की वारदात वहां लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है। फुटेज खंगालने पर उसमें 5 चोर दिखे। जिन्होंने अपने चेहरे को नकाब से ढक रखा था।
कौन-कौन से फ्लैट में हुई चोरी
चोरों ने होप सिवालिक अपार्टमेंट के जिन 6 फ्लैट्स में चोरी की, वह सभी पिछले कुछ दिनों से खाली पड़े थे। उन फ्लैट में रहने वाले लोग किसी न किसी काम से अपने परिवार के साथ पटना से बाहर गए हुए थे। जिन फ्लैटों में चोरी की वारदात हुई है, उनमें ब्लॉक ई में फ्लैट नंबर 307, 406, ब्लॉक सी में फ्लैट नंबर 210, 410 और ब्लॉक डी में फ्लैट नंबर 113 और 214 शामिल हैं। ब्लॉक डी का फ्लैट नंबर 214 बैंक राजन का है, जो पटना से बाहर हैं। वहीं इसी ब्लॉक के फ्लैट नंबर 113 में वंदना भारद्वाज बेटे के मुंडन के लिए अपने गांव गईं हुई हैं, जो बेगूसराय जिले में है।
इन फ्लैटों में नहीं था कोई
सभी फ्लैट पूरी तरह से खाली पड़े थे। शायद इस बात की जानकारी शातिरों को पहले से थी, इसीलिए चोरों ने इन्हीं फ्लैट को निशाना बनाया। चोरी करने में लिए चोर शनिवार की देर रात 2 बजे के करीब पहुंचे और सुबह 5 बजे सभी फ्लैट को खंगाल डाला। करीब 3 घंटे तक वो कैम्पस में घूम-घूम कर चोरी करते रहे। किसी को भी इनकी भनक तक नहीं लगी। इन चोरों के हाथ एक फ्लैट में 500 और 1000 के पुराने नोट मिले। जिसे बेड पर ही चोरों ने छोड़ दिया। बाद में अपार्टमेंट में रहने वाले दूसरे लोगों के जरिए वारदात की जानकारी केयर टेकर पिंटू वर्मा को हुई। फिर उसने इसकी सूचना एसके पुरी थाना को दी। इसके साथ ही बुद्धा कॉलोनी और शास्त्री नगर थाना की पुलिस भी जांच करने पहुंची।
आशंका जतायी जा रही है कि शातिरों ने लाखों की संपत्ति चोरी की है। मगर, इसका सही आकलन फ्लैट में रहने वाले लोगों के वापस आने के बाद ही हो पाएगा। तब पता चलेगा कि किसके फ्लैट से कौन-कौन से कीमती सामानों की चोरी हुई है।

About Post Author

You may have missed