पटना पुलिस ने किया दो हत्याकांड का खुलासा : सिटी में हत्या के दो वारदातों में दोस्तों का ही हाथ, तीन नाबालिग समेत 7 गिरफ्तार

पटना। एक माह के अंतराल पर पटना सिटी में हत्या की दो वारदातें हुई। एक केस चौक तो दूसरा मालसलामी थाना से जुड़ा है। पटना पुलिस की टीम ने एक-एक कर दोनों ही केस की गहनता के साथ पड़ताल की। फिर जो असलियत सामने आई। उसने पुलिस की जांच टीम के भी होश उड़ा दिए। दोनों ही वारदातों में हर वक्त साथ रहने वाले और खुद को दोस्त बताने वाले लोग ही शामिल थे। हालांकि, हत्या के दोनों ही वारदातों के पीछे की वजह बिल्कुल अलग है। दोनों ही मामलों में कुल 7 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।
मां-बहन की गाली देने पर रोहन ने ठोका: बीते 20 अप्रैल को 16 साल के मो. समीर की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। गुरुवार को एसएसपी मानवजीत सिंह ढिल्लो ने चौक थाना में प्रेस कांफ्रेंस कर दावा किया कि उनकी टीम ने महज 12 घंटे में पूरा खुलासा कर दिया है। 3 नाबालिग समेत कुल 6 लोगों को पकड़ा गया है। जिसमें रोहन कुमार, रोहित कुमार उर्फ कल्लू और रोहित कुमार उर्फ गुंगा शामिल है। इन सभी से पूछताछ हुई। तब पता चला कि चौक इलाके में जिस जगह पर हत्या हुई, वहीं पर सभी लोग पहले से बैठे थे। आपस में बातचीत चल ही रही थी कि उसी बीच मो. समीर उर्फ बेंगवा ने रोहन को मां-बहन की गाली दे दी। उसे अपशब्द कहा। जिसके बाद रोहन गुस्से में आ गया। उसने अजित कुमार को कहकर आटोमेटिक पिस्टल मंगवाया। फिर सीधे मो. समीर को गोली मार दी। जिसके बाद मौके पर ही उसकी मौत हो गई। जांच कर रही टीम ने पिस्टल और एक गोली को बरामद किया है। फिलहाल इस मामले में पिस्टल लाकर देने वाला अजित फरार है। महिला डांसर के साथ गलत करने से रोकना पड़ा महंगा: ठीक एक महीने पहले 19 मार्च को पटना सिटी के मालसलामी का रहने वाला 19 साल का आर्यन कुमार लापता हो गया था। 21 मार्च को उसकी गुमशुदगी की जानकारी मालसलामी थाना को दी गई थी और उसी दिन फतुहा में रेलवे ट्रैक के पर एक युवक की लाश मिली थी। जो पहचान किए जाने के बाद आर्यन की निकली। पुलिस के अनुसार आर्यन की हत्या ईंट-पत्थर से कूच कर की गई थी। तब से हत्या के इस मामले की जांच पटना पुलिस की टीम लगातार कर रही थी। अब एक महीने बाद पुलिस ने इस कांड का खुलासा किया है। दरअसल, 19 मार्च को आर्यन अपने दो दोस्त शाहरूख और अमित कुमार उर्फ तूफानी सिंह के साथ निकला था। पुलिस ने इन दोनों को अपने कब्जे में लिया। पूछताछ में सारे राज उगले। असल में होली के दिन आर्यन और शाहरूख ने पटना सिटी में एक जगह पर महिला डांसर को बुलाया गया था। पार्टी के बीच दोस्त मोनू, पंकज, चाइनिज, सेठवा और प्रिंस महिला डांसर के साथ गलत काम करना चाहते थे। जिसका आर्यन ने विरोध किया था। इस बात को लेकर झगड़ा हो गया था। इसके बाद ही प्लान बनाकर आर्यन की हत्या कर दी गई और उसकी लाश को रेलवे ट्रैक पर फेंक दिया। इस मामले में पुलिस अब तक सिर्फ अमित कुमार उर्फ तूफानी को गिरफ्तार कर पाई है। जबकि, शाहरूख उर्फ अविनाश, मोनू, पंकज, चाइनिज, सेठवा और प्रिंस अब भी फरार हैं।

About Post Author