PATNA : गौरीचक गैंगरेप में शामिल छह आरोपियों को पटना पुलिस ने किया गिरफ्तार, कई थानों की पुलिस रही शामिल

स्पीडी ट्रायल कर दिलाई जाएगी सजा: पटना एसएसपी


फुलवारी शरीफ। पटना के गौरीचक थाना के लंका कच्छुआरा टोला में एक महिला के साथ हुई गैंगरेप की घटना और उसका वीडियो बनाकर वायरल करने के मामले में पटना पुलिस ने छह आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जबकि एक आरोपित अब तक फरार है। उसकी गिरफ्तारी के लिये छापेमारी जारी है। अब पुलिस गैंगरेप में शामिल आरोपितों को स्पीडी ट्रायल कर सजा दिलायी जाएगी। गिरफ्तार सभी मनचले गौरीचक थाना क्षेत्र के ही रहने वाले हैं। कई थानों की पुलिस के साथ आला अफसरों ने जब वायरल वीडियो में शामिल मनचलों की पहचान के बाद गिरफ्तारी की कार्रवाई शुरू किया तो इलाके में हड़कंप मच गया। आधी रात से अहले सुबह तक गौरीचक थाना क्षेत्र में आला पुलिस आॅफिसरों की गाड़ियां दौड़ती रही और चंद घंटे में ही राजधानी को शर्मशार करने वाले वहशियों को दबोच लिया गया। पुलिस की इस त्वरित कार्रवाई के पीछे महिला आयोग के कड़े तेवर को भी माना जा रहा है। गैंगरेप के बाद वीडियो वायरल की पहले भी कई घटनाएं हो चुकी है लेकिन मामला राजधानी से जुड़ा होने के कारण पुलिस मुख्यालय को सख्त और त्वरित कार्रवाई करना पड़ा।
रात भर चली छापेमारी, मिली सफलता
बता दें कि सुरक्षा बांध किनारे ग्रामीण इलाके की एक 45 साल की महिला के साथ मनचलों ने बारी-बारी गैंगरेप कर पुलिस की नींद उड़ा दी थी और घटना का वीडियो भी वायरल कर दिया गया था। इसकी जानकारी मिलते ही महिला आयोग भी सक्रिय हो गयी और फिर पटना एसएसपी उपेंद्र शर्मा, सिटी एसपी सहित कई आला अधिकारी गौरीचक थाना पहुंच गए। इसके बाद पुलिस वायरल वीडियो की पीड़िता महिला का पता लगाई और उसके गांव पहुंच गई। पुलिस पीड़िता को गौरीचक थाना लायी, जहां आला अधिकारियों ने उससे पूछताछ की। इसके बाद रात भर छापेमारी करते हुए पुलिस टीम ने सात दुष्कर्मी लड़कों में से छह को गिरफ्तार कर लिया। गौरीचक गैंगरेप में शामिल छह आरोपियों की गिरफ्तारी की पुष्टि पटना एसएसपी ने किया है। एसएसपी ने बताया कि कुल 6 आरोपियों को पटना पुलिस की टीम ने अलग-अलग जगहों से गिरफ्तार किया है जबकि एक आरोपी अब भी फरार चल रहा है। उसकी तलाश में लगातार छापेमारी चल रही है। एसएसपी उपेंद्र कुमार शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि गिरफ्तार किये गए आरोपियों में दीना कुमार, विकास कुमार, रौशन कुमार, सन्नी कुमार, पिंटू कुमार और मुकेश कुमार शामिल है। ये सभी गौरीचक के ही नया चक फहीमपुर गांव के रहने वाले हैं। इनके पास से वो मोबाइल भी पुलिस ने बरामद किया है, जिससे गैंगरेप के वीडियो को वायरल किया गया था।


पटना एसएसपी ने बनाई थी बड़ी टीम
इन आरोपियों की पहचान करने और उन्हें गिरफ्तार करने के लिए पटना एसएसपी ने एक बड़ी टीम बनाई थी। सिटी एसपी, ईस्ट जितेंद्र कुमार टीम को लीड कर रहे थे। टीम में फतुहा के एएसपी मनीष कुमार, मसौढ़ी के एसडीपीओ सोनू कुमार के साथ ही गौरीचक व जक्कनपुर सहित 9 थानों की पुलिस शामिल थी। एसएसपी ने स्पष्ट कर दिया है कि इस मामले में स्पीडी ट्रायल चलाया जाएगा। आरोपियों को कड़ी सजा दिलाई जाएगी।
जुलाई के अंतिम सप्ताह की है घटना
पटना पुलिस की जांच के बाद जो बात सामने आई है, उसके मुताबिक गैंगरेप की यह घटना जुलाई महीने के अंतिम सप्ताह की है। पीड़ित महिला ने पुलिस को जो बात बताई, उसके मुताबिक राखी से 6 दिन पहले उसके साथ ये गंदी करतूत हुई है। वारदात के बाद युवकों ने महिला को धमकाया था, इस कारण वो अब तक चुप थी। गौरतलब है कि महिला पटना में दाई का काम करती है। जब वो पटना से काम कर वापस अपने घर लौट रही थी तो उसके साथ यह वारदात हुई थी। पैदल जा रही इस महिला को रास्ते में बाइक सवार युवक ने घर तक छोड़ देने की बात कही थी, लेकिन वो पुनपुन बांध के पास महिला को लेकर चला गया था। पहले उसने महिला का रेप किया। उसी दरम्यान 6 युवक पहुंच गए और एक-एक कर सभी ने रेप किया।
गैंगरेप के कई दिनों बाद वीडियो वायरल होने पर मचा हड़कंप
पुनपुन बांध के पास गैंग रेप में शामिल लड़कों ने मोबाइल से पूरी वारदात का वीडियो बनाया था। इसमें कुछ लड़कों ने वीडियो डिलीट कर दिया था, जबकि एक लड़के के मोबाइल में वीडियो था। उसी मोबाइल से वीडियो वायरल हुआ। वायरल होने के बाद ही शुक्रवार की शाम मामला सामने आया। एसएसपी और सिटी एसपी, ईस्ट खुद गौरीचक थाना पहुंच गए। सबसे पहले पीड़ित महिला की खोज शुरू हुई। मिलने के बाद उसे थाना लाया गया। उसके बयान के बाद एसएसपी की मॉनिटरिंग में रात से शुक्रवार की रात से लेकर शनिवार की सुबह 6 बजे तक पुलिस एक आॅपरेशन चला।

About Post Author

You may have missed