ECR : यात्री सेवा समिति के सदस्यों ने की महाप्रबंधक के साथ बैठक

हाजीपुर। पूर्व मध्य रेल मुख्यालय स्थित सम्मेलन कक्ष में शुक्रवार को पूर्व मध्य रेल के उच्चाधिकारियों के साथ यात्री सेवा समिति की बैठक हुई। बैठक में समिति के अध्यक्ष रमेश चन्द्र रत्न, समिति के सदस्य बेबी चंकी, प्रमोद कुमार सिंह एवं गुरविंदर सिंह सेठी के अलावा पूर्व मध्य रेल की ओर से महाप्रबंधक अनुपम शर्मा सहित अन्य उच्चाधिकारी उपस्थित थे। बैठक में समिति के सदस्यों ने ट्रेनों व स्टेशनों पर यात्री सेवा के क्षेत्र में किये जा रहे कार्यों पर अपने-अपने विचार एवं सुझाव रखे।
महाप्रबंधक श्री शर्मा ने समिति के सभी सदस्यों का स्वागत करते हुए कहा कि यात्री सेवाओं से संबंधित मामलों पर परामर्श, यात्री सेवाओं की गुणवत्ता तथा दक्षता में सुधार आदि के क्षेत्र में किये जा रहे कार्यों को यात्रियों के प्रति और ज्यादा अनुकूल एवं लाभदायक बनाने के लिए यात्री सेवा समिति के सदस्यों के सुझावों का सम्मान करता हूं। कहा कि समिति के जो भी सुझाव आएं हैं उन पर गंभीरता से विचार करते हुए उसे अमल में लाया जाएगा।
विदित हो कि समिति के सदस्य पूर्व मध्य रेल के 5 दिवसीय दौरे पर समस्तीपुर एवं दानापुर मंडल के विभिन्न स्टेशनों को निरीक्षण किये। दौरे के प्रथम चरण में 21 एवं 22 मार्च को समस्तीपुर मंडल के झंझारपुर, घोघरडीहा, निर्मली, दरभंगा एवं समस्तीपुर स्टेशनों का तथा दौरे के दूसरे चरण में 23 एवं 24 मार्च को दानापुर मंडल के पटना साहिब, राजेन्द्रनगर टर्मिनल, पटना जं., दानापुर, राजगीर एवं नालंदा स्टेशनों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान समिति द्वारा दिए गए सुझावों को नोट किया गया था तथा उन पर अमल भी किया जाएगा।

About Post Author

You may have missed