विधानसभा में दूसरी पाली की कार्यवाही शुरू होते ही विपक्ष का हंगामा, बीजेपी ने किया वॉकआउट

पटना। बिहार विधानसभा के बजट सत्र में लंच ब्रेक के बाद कार्यवाही शुरू होते ही हंगामा होने लगा। बीजेपी विधायकों ने हंगामा करते हुए सदन से वॉक आउट कर दिया। विपक्ष के विधायक लगातार अपराध और भ्रष्टाचार पर सरकार को घेर रहे हैं। बीजेपी ने सीएम और गृह विभाग के मंत्री नीतीश कुमार से अपराध और भ्रष्टाचार पर चर्चा की मांग की। जिस पर संसदीय कार्य मंत्री विजय चौधरी ने कहा कि अपराध होता है तो अपराधियों को तुरंत सलाखों के पीछे भेजा जाता है। मुख्यमंत्री से ज्यादा कोई उपलब्ध नहीं रहता है। अनावश्यक चर्चा कर सदन का समय बर्बाद न करें। वही स्पीकर ने विपक्ष के नेता को कहा आप नियम के विरुद्ध काम कर रहे हैं। जो कार्यमंत्रणा की बैठक में तय हुआ है, वही होगा अलग से कोई नियमावली नहीं होगी। इसके बाद बीजेपी विधायक सदन से वॉकआउट कर गए।
बता दे की सदन में फिलहाल स्वास्थ्य विभाग, समाज कल्याण विभाग, आपदा प्रबंधन विभाग के बजट अनुदान पर चर्चा होनी है। इसके पहले मंगलवार की सुबह बिहार विधानसभा की कार्यवाही शुरू होते ही प्रदेश की कानून-व्यवस्था पर सवाल उठे। बीजेपी ने सदन में 12 साल के तुषार की अपहरण के बाद हत्या का मसला उठाया। नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा ने हत्याकांड की सीबीआई जांच की मांग की है। उन्होंने कहा कि पार्टी के 10 विधायकों ने पीड़ित परिवार से मुलाकात की है। वो सदमे में हैं। विजय सिन्हा ने पुलिस की कार्रवाई पर भी सवाल उठाए हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि पुलिस आरोपी को बचाने में लगी है, इसलिए सरकार इसकी सीबीआई जांच कराए। विधानसभा में बेमौसम बारिश और ओलावृष्टि के कारण फसल को हुए नुकसान का मामला उठा। राजद विधायकों ने ही सरकार से फसल क्षति मुआवजा देने की मांग रखी। इस पर कृषि मंत्री कुमार सर्वजीत ने कहा कि किसानों को मुआवजा दिया जाएगा।
कभी-कभी विस्मरण के शिकार हो जाते हैं मुख्यमंत्री : बीजेपी
बीजेपी विधायक ने कहा है कि मुख्यमंत्री को सदन में अपना प्रश्न खोजने में कई मिनट लग जाते हैं। कल सीएम ने दो बार खुद को गृहमंत्री बताया। वो वैसे लोगों से घिरे हैं जो उन्हें गलत रास्ते पर ले जा रहे हैं। पहले भी सार्वजनिक कार्यक्रम में देखा गया है कि वो विस्मरण के शिकार हो जाते हैं। बचौल के बयान पर राजद कोटे से मंत्री भाई वीरेंद्र ने कहा कि नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव भाजपा के लोगों का इलाज कर रहे हैं। 2024 में पूरी तरीके से ठीक कर देंगे। वहीं ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार ने कहा कि बचौल को कौन जानता है, कौन पहचानता है, कोई उन्हें नोटिस नहीं करता है। जो व्यक्ति 17 साल से मुख्यमंत्री है, उस पर इस तरह का बयान दुर्भाग्यपूर्ण है।

About Post Author

You may have missed