PATNA : माता के जयकारों के साथ खुला मां दुर्गा का पट, नहीं हो रहा कोरोना गाइडलाइन का पालन, सेल्फी लेने में जुटे भक्त

पटना। माता के जयकारों और शंख की गूंज के बीच मां दुर्गा का पट मंगलवार को खुल गया। इसी के साथ पूरा शहर मां की भक्ति में लीन हो गया है। शहर के अलग-अलग हिस्सों में बने पूजा पंडालों में मां के अलग-अलग मनोरम रूप के दर्शन हो रहे हैं। लोग मां की मूर्ति के साथ जमकर सेल्फी ले रहे हैं और सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर शेयर भी कर रहे हैं। शाम में पूजा पंडालों में भक्तों की भीड़ देखी गई, लेकिन इस भीड़ के बीच ना तो सोशल डिस्टेंसिंग दिखी और ना ही मास्क। कहे तो लोग व पूजा समितियां कोरोना गाइडलाइन का पालन करती नजर नहीं आ रही है।


बोरिंग कैनाल रोड में पहलवान मार्केट के पास भारत माता की पूजा की जा रही है। जबकि इंदिरा भवन के पास मां दुर्गा की पूजा हो रही है। इस बार कई जगहों पर सरकारी आदेशानुसार मां की प्रतिमा की आकृति को छोटा कर दिया गया है।
महासप्तमी की विशेष पूजा के बाद खुला माता का पट
पीरमुहानी स्थित पूजा पंडाल में भगवान बुद्ध की बेहद खूबसूरत आकृति दिखाई दे रही है। बाहर बुद्ध की आकृति से सजे इस पंडाल में अंदर ड्रैगन की आकृति पूजा पंडाल में दिखाई दे रहा है। यहां भक्तों की भीड़ दिखाई दे रही है।
कलाकारों ने कला के जरिए मास्क लगाने का दिया संदेश
पटना के मूर्ति कलाकार जितेन्द्र ने माता की मूर्ति के जरिए श्रद्धालुओं को खास संदेश देने की कोशिश की है। मिट्टी से बनाई गई माता की इस प्रतिमा के पीछे कई चेहरे बनाये गए हैं। इन सभी के चेहरों पर मास्क लगा है। उन्होंने अपनी कला के जरिए लोगों से कोरोना गाइडलाइन पालन करने की अपील की है।


कोरोना गाइडलाइन का नहीं दिख रहा असर
पूजा पंडालों में पट खुलते ही श्रद्धालुओं की भीड़ दिख रही है, लेकिन इस भीड़ में कोरोना गाइडलाइन का पालन कही नहीं दिख रहा। ना तो यहां सोशल डिस्टेसिंग दिख रही और ना ही लोगों के चेहरों पर मास्क ही दिख रहा है।

About Post Author

You may have missed