BPSC ऑफिस के बाहर ‘वन सीट वन रिजल्ट’ को लेकर धरना : छात्र नेता ने 7 सूत्री मांगों का ज्ञापन सौंपा, कहा- हमारी मांगों पर विचार करे आयोग

पटना। बड़ी खबर राजधानी पटना से आ रही है। जहां, शिक्षक अभ्यर्थियों ने वन सीट वन रिजल्ट को लेकर धरना-प्रदर्शन किया है। बता दे की शिक्षक बहाली परीक्षा का परिणाम जारी हो गया है। रिजल्ट आने के बाद से ही इसका लगातार विरोध भी हो रहा है। विभिन्न अभ्यर्थियों ने BPSC ऑफिस के बाहर ‘वन सीट वन रिजल्ट’ को लेकर धरना दिया था। वहीं, आज छात्र नेता सौरव कुमार भी विभिन्न मांगों लेकर BPSC कार्यालय ज्ञापन सौंपने पहुंचे। हालांकि, उनकी मुलाकात आयोग के अध्यक्ष अतुल प्रसाद से नहीं हुई। जिसके बाद उप सचिव को ज्ञापन सौंपा गया है। सचिव ने कहा कि उनकी मांगों पर विचार किया जाएगा। वही छात्र नेता सौरव कुमार ने कहा की जब से शिक्षक बहाली परीक्षा का परिणाम जारी किया गया है तब से अभ्यर्थियों के मन में यह सवाल है। क्या खाली बचे सीटों को बचाने के लिए यह बहाली निकली गई है? उन्होंने आगे कहा कि एक अभ्यर्थियों को एक सीट पर ही रिजल्ट दिया जाए। कई अभ्यर्थियों का रिजल्ट प्राइमरी में भी है, उच्च माध्यमिक और माध्यमिक में भी है तो इस तरीके से ना किया जाए। इन्हीं सब मांगों को लेकर आज हम लोग ज्ञापन सौंपने पहुंचे हैं।
7 सूत्री मांगों को लेकर सौंपा ज्ञापन
1.General/OBC/SC/ST/EWS का कट ऑफ मार्क्स जारी किया जाए।
2.एक अभ्यर्थी को एक से ज्यादा सीधे पर रिजल्ट पर पूर्ण डाटा प्रकाशित किया जाए।
3.सभी वर्गों के लिए प्रतिक्षा सूची जारी हो।
4.1 लाख 70 हजार में से 1 लाख 20 हजार का ही रिजल्ट क्यों प्रकाशित किया गया। STET-19 में जिसका विषय संयोजन नहीं है, जो अपियर हैं उससे बाहर किया जाए।
5.सभी अभ्यर्थियों का स्कोर कार्ड प्रकाशित हो।
6.नियोजित शिक्षक कितने पास हुए, उनका संपूर्ण डाटा प्रकाशित हो।
7.नए अभ्यर्थियों की भी सूची प्रकाशित हो जिन्हें परीक्षा पास की।

About Post Author

You may have missed