बिहार में MLC चुनाव का नोटिफिकेशन जारी, 24 सीटों पर 4 अप्रैल को मतदान, 7 अप्रैल को आएंगे नतीजे

पटना। बिहार में 24 सीटों पर होने वाले विधान परिषद चुनाव की तारीख का एलान हो गया है। बिहार में विधान परिषद चुनाव की घोषणा हो गई है। निर्वाचन आयोग ने नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। 24 सीटों पर होने जा रहे एमएलसी चुनाव में 4 अप्रैल को मतदान और 7 अप्रैल को काउंटिंग होगी। 19 मार्च तक उम्मीदवारों के नाम वापस लिए जा सकते हैं।

इन 24 सीटों पर होगा एमएलसी चुनाव

पूर्णिया, नवादा, समस्तीपुर, पटना,भोजपुर, बक्सर, गया,नालंदा, रोहतास (कैमूर), औरंगाबाद, सारण (छपरा), सिवान, पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण, मुजफ्फरपुर, वैशाली (हाजीपुर), सीतामढ़ी (शिवहर), मुंगेर-जमुई-लखीसराय, सहरसा-मधेपुरा, गोपालगंज, मधुबनी, बेगूसराय-खगड़िया, दरभंगा, भागलपुर के सीटों पर वोट डाले जायेगें।

24 सीटों पर होने जा रहे एमएलसी चुनाव में आरजेडी और कांग्रेस अलग-अलग चुनाव लड़ रही है। आरजेडी ने अपने उम्मीदवारों का नाम घोषित कर दिया है। आरजेडी 23 सीटों पर एमएलसी चुनाव लड़ रही है जबकि एक सीट माले के हिस्से में गई है। जबकि कांग्रेस की पहली लिस्ट जारी हुई है। जिसमें 8 उम्मीदवारों के नाम शामिल है। वहीं एमएलसी चुनाव के लिए एनडीए में सीटों का बंटवारा हो गया है। बीजेपी को 12, जदयू को 11 और एक सीट पशुपति पारस के हिस्से में गई है।

About Post Author

You may have missed