बंगाल निकाय चुनाव में तृणमूल कांग्रेस की जबरदस्त जीत : 108 में से 102 सीटों पर किया कब्ज़ा, भाजपा का सफाया

प. बंगाल। सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने पश्चिम बंगाल नगरपालिका चुनावों में 108 नगरपालिकाओं में से 102 पर जीत दर्ज की है। टीएमसी द्वारा जीते गए 102 नगर निकायों में से 31 नगर पालिकाओं में कोई विरोधी नहीं है। टीएमसी प्रमुख और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पार्टी के सभी विजयी उम्मीदवारों को बधाई दी और “भारी जनादेश” पर आभार व्यक्त किया। वाम मोर्चा ने नदिया जिले के ताहेरपुर नगर पालिका में अपनी जीत हासिल की। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा), जो पिछले साल विधानसभा चुनावों में 77 सीटें जीतकर पश्चिम बंगाल में मुख्य विपक्षी दल के रूप में उभरी थी, अपना खाता खोलने में विफल रही। कांग्रेस भी एक भी सीट जीतने में नाकाम रही। हैरानी की बात यह है कि दार्जिलिंग नगर पालिका में नवगठित हमरो पार्टी ने जीत हासिल की है।

इस चुनाव में टीएमसी के कुल 2,258, भाजपा के 2021, बसपा के 30 और भाकपा के 99 उम्मीदवार मैदान में थे। इसके अलावा 158 उम्मीदवार राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी के भी थे। 843 प्रत्याशी निर्दलीय भी चुनाव में उतरे थे। चुनाव के बाद भाजपा ने कहा था कि इसके परिणामों पर रोक लगा देनी चाहिए। भाजपा का आरोप था कि टीएमसी ने चुनाव में धांधली की है। भाजपा राज्यपाल से चुनाव के दौरान हुई हिंसा पर भी ध्यान देने को कहा था।

ममता बनर्जी ने दी बधाई

ममता बनर्जी ने नगरपालिका चुनाव में जीतने वाले प्रत्याशियों को बधाई दी है। उन्होंने कहा कि एक बार फिर मां माटी मानुष को जनादेश मिल रहा है। सभी को अपनी जिम्मेदारी समझनी है और मानवता, शांति के लिए काम करना है। टीएमसी ने 108 में से 93 सीटों पर कब्जा कर लिया है। वहीं 27 ऐसी नगरपालिकाएं हैं जहां टीएमसी के अलावा अन्य पार्टियां एक भी वॉर्ड में जीत नहीं हासिल कर पाईं।

About Post Author

You may have missed