मुलायम सिंह यादव को श्रद्धांजलि देने सैफई पहुंचे नीतीश की आंखें हुई नम, अखिलेश ने सहारा देते हुए संभाला

सैफई। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी गुरुवार को समाजवादी नेता मुलायम सिंह यादव को श्रद्धांजलि देने सैफई पहुंचे। यहां मुलायम की तस्वीर के सामने आते ही उनकी आंखें नम हो गईं। करीब बीस मिनट तक कोठी में नीतीश रुके और अखिलेश यादव के साथ जमीन पर ही बैठकर बातें करते रहे। जाते-जाते भी मुलायम की तस्वीर के सामने हाथ जोड़कर रुक गए। इसी दौरान उनकी आंखों से आंसू छलक पड़े। रुमाल से अपनी आंखें पोंछते हुए आगे बढ़े तो अखिलेश ने उन्हें सहारा दिया और गाड़ी तक पहुंचाया। मुलायम के निधन पर नीतीश कुमार ने भी बिहार में एक दिन का राष्ट्रीय शोक घोषित किया है। बुधवार को नागालैंड के दौरे के कारण नीतीश अंतिम संस्कार के दौरान नहीं पहुंच सके थे। हालांकि बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी सुबह से अंतिम संस्कार की समाप्ति तक सैफई में ही रहे थे।
अखिलेश ने नीतीश हाथों से सहारा देते हुए संभाला और बाहर तक पहुंचाया
मुलायम को श्रद्धांजलि देने नीतीश कुमार बुधवार दोपहर पहुंचे। उनका चार्टर प्लेन हवाई पट्टी पर उतरा और वह से भारी सुरक्षा के बीच सीधे मुलायम सिंह यादव की कोठी पहुंचे। कोठी के उसी कमरे में उन्होंने मुलायम के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित की जहां उनका पार्थिव शरीर रखा गया था। वहां मौजूद अखिलेश यादव को गले लगाया और ढांढस बंधाने के बाद जमीन पर उनके साथ बैठ गए। इस दौरान नीतीश के साथ जेडीयू नेता केसी त्यागी भी थे। नीतीश करीब 20 मिनट कोठी पर रुके औऱ श्रद्धांजलि देकर अखिलेश के पास 12 मिनट बैठे। फिर सभी का अभिवादन करके जाते समय मुलायम के चित्र के सामने हाथ जोड़कर कुछ देर खड़े हो गए। इस दौरान उनकी आंखों से आंसू छलक बड़े तो रुमाल से आंखें पोंछा। उनसे कुछ दूर खड़े अखिलेश ने उन्हें हाथों से सहारा देते हुए संभाला और बाहर तक पहुंचाया।
तेजस्वी ने अर्थी को दिया कंधा
मंगलवार को बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव नेताजी के अंतिम यात्रा में शामिल होने के लिए सैफई पहुंचे। इस दौरान उन्होंने मुलायम सिंह को श्रद्धांजलि दी और अर्थी को भी कंधा दिया। तेजस्वी यादव ने यूपी के पूर्व सीएम मुलायम सिंह यादव के निधन पर ट्वीट किया-आदरणीय नेता जी सपा संरक्षक मुलायम सिंह के निधन पर गहरा शोक और संवेदना व्यक्त करता हूं। वो एक कुशल प्रशासक, प्रख्यात समाजवादी एवं लोकप्रिय राजनेता थे। उनके निधन से देश के राजनीतिक एवं सामाजिक क्षेत्र में अपूरणीय क्षति हुई है।

About Post Author

You may have missed