खबरें बाढ़ की : अभिषेक का डीफ ओलंपिक में सेलेक्शन, श्रमिकों का प्रदर्शन, हमलावर सहित तीन गिरफ्तार

बाढ़ के लाल अभिषेक का डीफ ओलंपिक में हुआ सेलेक्शन
बाढ़। पटना जिला के बाढ़ गोसाई मठ मोहल्ला निवासी गजेंद्र गिरी एवं ममता देवी के पुत्र अभिषेक कुमार का ब्राजील में 1 से 15 मई तक चलने वाले डीफ ओलंपिक में 50 मीटर रेंज की शूटिंग प्रतियोगिता के लिए चयन कर लिया गया है। बता दें कि अभिषेक कुमार नई दिल्ली में हुए चयन परीक्षा में 10 खिलाड़ियों में 50 मीटर रेंज शूटिंग स्पर्धा में एकमात्र खिलाड़ी है। प्रारंभ में इन्हें फंड की कमी बताकर कमेटी के द्वारा निरस्त कर दिया गया था लेकिन इनके पिता गजेंद्र गिरी ने खेल मंत्रालय से इसकी शिकायत की तथा मीडिया में भी इसकी खबर चलाई गई, जिसका असर यह हुआ कि खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने तत्काल मीटिंग बुलाकर न्याय का पक्ष लेते हुए ओलंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए अभिषेक कुमार को चयनित करने का निर्देश दे दिया।
डीफ ओलंपिक में भाग लेने के लिए अभिषेक 26 अप्रैल को ब्राजील के लिए रवाना होंगे। फिलहाल अभिषेक को डॉक्टर कर्णी सिंह शूटिंग रेंज, नई दिल्ली में प्रशिक्षण एवं अभ्यासरत रहने के लिए कैंपस में स्थित छात्रावास में रहने की सुविधा दी गई है। राष्ट्रमंडल स्वर्ण पदक विजेता व विधायिका सुश्री श्रेयसी सिंह एवं बिहार राज्य राइफल संघ व राष्ट्रीय राइफल संघ के सचिव कुमार त्रिपुरारी सिंह ने अभिषेक को शुभकामनाएं एवं बधाई दी तथा उज्जवल भविष्य की कामना की है।

जबरन छंटनी व अवैध वसूली के खिलाफ श्रमिकों का प्रदर्शन
बाढ़। एनटीपीसी संविदा मजदूर मोर्चा के बैनर तले शुक्रवार को एनटीपीसी बाढ़ परियोजना के ठेका श्रमिकों द्वारा हिंद मजदूर किसान पंचायत के प्रदेश संरक्षक कर्णवीर सिंह यादव उर्फ लल्लू मुखिया एवं प्रदेश अध्यक्ष राजू प्रसाद के नेतृत्व में काला दिवस मनाया गया। एनटीपीसी के ठेका मजदूरों द्वारा एनटीपीसी के प्रबंधन पर जबरन छंटनी का आरोप लगाया है, साथ ही अवैध वसूली की बात भी कही गई है, जिसके विरोध में एनटीपीसी गेट के पास प्रदर्शन किया गया। मजदूरों की मांग को जायज ठहराते हुए कर्णवीर सिंह यादव ने न्याय के लिए संघर्ष करने की बात कही तथा आंदोलन को सफल बनाने का आह्वान किया। वहीं दूसरी ओर एनटीपीसी बाढ़ के प्रबंधक पंकज चौधरी ने यूनियन के नेताओं को फोन कर बातचीत करने की सूचना दी, जिस पर इडीसी आॅफिस में विस्तारपूर्वक चर्चा की गई, जो बिना किसी निष्कर्ष के समाप्त हो गई।

एक हमलावर सहित तीन लोग गिरफ्तार
बाढ़। बीते दिनों बाढ़ पुलिस के द्वारा शराब माफियाओं के खिलाफ जमकर छापेमारी की गई थी। छापेमारी के दौरान शराब माफियाओं द्वारा पुलिस पर हमला किया गया था। इस बाबत बाढ़ पुलिस ने सघन छापेमारी करते हुए बाढ़ थाना अंतर्गत लहरिया पोखर के निवासी दीना यादव को गिरफ्तार कर लिया है। थानाध्यक्ष राजनंदन ने बताया कि इनकी गिरफ्तारी के साथ-साथ दो अन्य शराब कारोबारी को भी गिरफ्तार किया गया है। उनके पास से 20 लीटर शराब भी बरामद की गई है। अब बाढ़ पुलिस तीनों गिरफ्तार व्यक्ति को अलग-अलग धाराओं के तहत कानूनी कार्रवाई करने में जुट गई है।

About Post Author

You may have missed