खबरें फतुहा की : पशुपति पारस का भव्य स्वागत, नीरा पेयजल काउंटर का शुभारंभ

केंद्रीय मंत्री पशुपति पारस का बाजे गाजे के साथ स्वागत
फतुहा। केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण राज्यमंत्री पशुपति नाथ पारस का पटना-बख्तियारपुर फोरलेन पर नारायणा गांव के पास दल के कार्यकर्ताओं ने बाजे गाजे के साथ स्वागत किया। पशुपति पारस बाबा चौहरमल के कार्यक्रम में शिरकत करने पटना से मोकामा जा रहे थे। इस क्रम में लोजपा पारस गुट के टेक्निकल सेल के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रदीप यादव ने अपने सैकड़ों कार्यकर्ता और समर्थकों के साथ नारायणा मोड़ के पास मंत्री के काफिले को रोककर उनका भव्य स्वागत किया। बैंड-बाजा और हाथी-घोड़े के साथ फोरलेन पर मौजूद समर्थकों ने प्रदीप यादव के नेतृत्व में पशुपति पारस का घंटों इंतजार किया। पशुपति पारस के काफिले में प्रिंस भी शामिल थे। इस दौरान पशुपति पारस अपनी गाड़ी से उतर कर कार्यकर्ताओं के साथ मुलाकात की, कुछ वक्त गुजारा और फिर आगे बढ़ गए। काफिले में मौजूद प्रिंस के साथ युवाओं का जत्था सेल्फी लेने के लिए काफी उतावला दिखा। सेल्फी लेने के लिए तकरीबन 10 मिनट तक काफिला रुका रहा और युवा प्रिंस के साथ सेल्फी लेते नजर आए। प्रदीप यादव के साथ सभी कार्यकर्ताओं ने नेताओं का फूल-माला से स्वागत किया और फिर उनका काफिला मोकामा की ओर कूच कर गया।

नीरा पेयजल काउंटर का एसडीओ ने किया शुभारंभ


फतुहा। शनिवार को प्रखंड परिसर के सभागार भवन के पास जीविका द्वारा संचालित नीरा पेयजल काउंटर का शुभारंभ किया गया। काउंटर का शुभारंभ एसडीओ मुकेश रंजन व प्रखंड प्रमुख श्रुति कुमारी ने संयुक्त रुप से फीता काटकर किया। यह काउंटर अवकाश के दिन छोड़कर सभी कार्य दिवस पर सुबह दस बजे से शाम पांच बजे तक संचालित की जाएगी। यह काउंटर जैतिया, अबदालपुर व रुकुनपुर के जीविका दीदी के सौजन्य से खोला गया है। शुभारंभ के मौके पर करीब सौ लोगों को मुफ्त नीरा पेयजल का स्वाद चखाया गया। इस मौके पर नीरा पेयजल बनाने से जुड़े तीस लोगों को एसडीओ के द्वारा लाइसेंस दिया गया।
उन्होंने इस मौके पर बताया कि नीरा एक स्वास्थ्यवर्धक पेयजल है। इसमें नारियल के पानी से भी ज्यादा मिनरल उपलब्ध हैं। नीरा से जुड़ने के लिए लोगों को जागरुक किया जाना चाहिए। स्वरोजगार का एक अच्छा साधन भी है। उन्होंने उपस्थित लोगों से गांव-गांव में नीरा के प्रचार-प्रसार कर लोगों को जागरुक करने की अपील किय। इस मौके पर बीडीओ धर्मवीर कुमार, एसडीपीओ जया मिश्रा, जीविका के प्रखंड परियोजना पदाधिकारी राजेश कुमार, नीरा काउंटर से जुड़ी मार्गदर्शक खुशबु कुमारी समेत जीविका के कई दीदी लोग मौजूद थे।

About Post Author

You may have missed