खबरें फतुहा की : गंगा में डूबने से युवक की मौत, युवक का शव बरामद, चैती छठ पर्व संपन्न

गंगा में डूबने से युवक की मौत, परिजन घाट पर ही सत्य नारायण भगवान का कथा कराने में थे व्यस्त
फतुहा। शुक्रवार को सुबह पटना के नदी थाना क्षेत्र के सबलपुर बांसतल सिक्स लेन पुल घाट के पास एक 20 वर्षीय युवक गंगा में डूब गया। डूबने की खबर लगते ही घाट पर मौजूद परिजनों व श्रद्धालुओं के बीच अफरा तफरी मच गयी। आनन-फानन में सबलपुर के स्थानीय गोताखोर नाव लेकर गंगा में कुद पड़े। आधे घंटे के बाद स्थानीय गोताखोरों द्वारा युवक की शव को गंगा से बाहर निकाल लिया गया। तत्काल उसे सबलपुर के सरकारी अस्पताल ले जाया गया लेकिन चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया। युवक पटना के अशोकनगर निवासी विनोद प्रसाद के 20 वर्षीय पुत्र छोटू कुमार है।
बताया जाता है कि मृतक छोटू कुमार अपने परिवार व अन्य परिजनों के साथ पटना अशोकनगर से इस घाट पर सुबह का अर्घ्य देने के लिए पहुंचा था। अर्घ्य के बाद परिजन घाट पर ही सत्य नारायण भगवान का कथा कराने में व्यस्त हो गए। दूसरी तरफ मृतक नहाने के लिए गंगा में चला गया। कथा करा रहे परिजनों को इस बात की जानकारी तब हुई जब युवक के डूबने के बाद घाट पर अफरा तफरी मच गई। इस घटना के बाद घाट पर ही परिजनों के बीच पूजा पाठ का माहौल मातम में तब्दीत हो गया।

रेल पुलिस ने किया युवक का शव बरामद


फतुहा। शुक्रवार को सुबह सैदपुर गांव के समीप रेलवे ट्रैक के डाउन लाइन के बगल में रेल पुलिस ने एक 26 वर्षीय युवक का शव बरामद किया है। शव की पहचान स्थानीय मोसिमुपर कुरथा, भूतनाथ निवासी राम प्रवेश साहनी के पुत्र चंदन कुमार साहनी के रुप में हुई है। बताया जाता है कि युवक सुबह-सुबह रेलवे ट्रैक के किनारे टहलने के लिए गया हुआ था। रेल पुलिस के मुताबिक आशंका जताई जा रही है कि युवक की मौत डाउन लाइन पर आ रही किसी ट्रेन के झटका लगने से हुआ है। झटका लगने से ही वह डाउन लाइन किनारे गिर पड़ा होगा। रेल पुलिस ने परिजनों को इतला देते हुए शव को पोस्टमार्टम के लिए पटना भेज दिया।

चैती छठ पर्व संपन्न


फतुहा। शुक्रवार को सुबह प्रखंड के शहरी व ग्रामीण इलाकों में उदयगामी सूर्य को अर्घ्य देते ही चैती छठ महापर्व संपन्न हो गया। शहरी इलाके में विभिन्न गंगा घाटों पर छठ व्रतियों द्वारा उदयगामी सूर्य को अर्ध्य दिया गया। सुबह के समय स्थानीय कटैया घाट, मस्ताना घाट व त्रिवेणी घाट पर श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ी पड़ी थी। वहीं ग्रामीण इलाकों में छठ व्रतियों द्वारा भी उदय गामी सूर्य को अर्घ्य दिया गया। इस दौरान किसी भी आपदा से निपटने के लिए प्रशासनिक तमगा शहर के चौक चौराहे से लेकर गंगा घाटों तक तैनात थी।

About Post Author

You may have missed