पटना का रामनवमी बनेगा महोत्सव, लोगों में जबरदस्त उत्साह, तैयारियां पूरी

पटना। श्री श्री रामनवमी शोभायात्रा अभिनंदन समिति के तत्वावधान में होने वाली रामनवमी शोभा यात्राओं के स्वागत और अभिनंन्दन की तैयारी डाकबंगला चौराहे से लेकर पूरे पटना में पूरी कर ली गयी है। कल भरत शर्मा व्यास के भजन संध्या कार्यक्रम का उद्घाटन सिक्किम के राज्यपाल गंगा प्रसाद तथा बिहार सरकार के कला एवं संस्कृति एवं युवा मंत्री आलोक रंजन करेंगे। उक्त बातें पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन तथा आयोजन समिति के अध्यक्ष जगजीवन सिंह बबलू ने पत्रकार वार्ता में कहा।
मंत्री नितिन नवीन ने बताया कि अयोध्या में श्री राम मंदिर के निर्माण से इस वर्ष की रामनवमी को लेकर लोगों में जबरदस्त उत्साह है। मुख्य आयोजन स्थल के मंच पर 45 से भी अधिक झाकियां पटना के विभिन्न पूजा समितियों द्वारा निकाली जाएगी, जो पटना के मुख्य मार्गों से होते हुए डाकबंगला चौराहे पर पहुंचेगी। इस मंच पर कई गणमान्य तथा विशिष्ट अतिथि आयोजन समिति के सदस्यों के साथ इन झांकियों का स्वागत आरती की थाली, अक्षत, चंदन तथा फूलों से करेंगे। काशी से आया हुआ विशेष दल डाकबंगला चौराहे पर आरती का प्रदर्शन करेगा। इसके साथ ही इस बार अखाड़े का भी अनूठा प्रदर्शन किया जाएगा। इस आयोजन में महामहिम राज्यपाल फागु चौहान, सिक्किम के राज्यपाल गंगा प्रसाद, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद एवं रेणु देवी, केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे, केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह, आरसीपी सिंह, पशुपति पारस के अलावा बिहार सरकार के कई मंत्री तथा विधायक भी शामिल होंगे।
शोभायात्राओं के निकलने के स्थान में श्रद्धालुओं के लिए जगह शर्बत एवं खानपान की भी व्यवस्था की गयी है, जिसमें स्थानीय व्यापार मंडल से भरपूर सहयोग हमे मिला रहा है। हमारा प्रयास है की पटना का रामनवमी एक महोत्सव बने, उस दिशा हम लगातार आगे बढ़ रहे है।

About Post Author

You may have missed