खबरें फतुहा की : आशा कार्यकर्ताओं का धरना, मवेशी चोर भेजे गए जेल, धंधेबाज गिरफ्तार

मांगों को ले आशा कार्यकर्ताओं ने दिया धरना
फतुहा। मंगलवार को सीएचसी परिसर में अपने विभिन्न मांगों को लेकर आशा कार्यकर्ताओं ने धरना दिया तथा सरकार के विरुद्ध नारेबाजी की। अपनी मांगों को लेकर आशा कार्यकर्ताओं ने चिकित्सा प्रभारी को एक ज्ञापन भी सौंपा। धरना-प्रदर्शन के दौरान आशा कार्यकर्ता बकाए राशि का नियमित भुगतान करने, आनलाइन भुगतान में पारदर्शी बनाए जाने तथा सभी आशा एवं आशा फैसलिटेटर को वैधानिक मजदूरी 21 हजार रुपए करने की मांग कर रहे थे, साथ ही आशा कार्यकर्ता और फैसलिटेटर को सरकारी कर्मी घोषित किए जाने की मांग कर रहे थे। इतना ही नहीं, प्रखंड में कार्यरत बीसीएम के द्वारा आशा कार्यकर्ताओं के साथ किए जा रहे दुर्व्यवहार को लेकर भी उसे हटाने की मांग कर रहे थे। मौके पर प्रखंड स्तर के दर्जनों आशा कार्यकर्ता व फैसलिटेटर मौजूद थी।

गिरफ्तार मवेशी चोर भेजे गए जेल, मवेशी चोरों का है बड़ा नेटवर्क
फतुहा। बीते सोमवार को नदी थाना पुलिस द्वारा मवेशी चोरी के आरोप में हिरासत में लिए गए एक पिकअप चालक व एक अन्य को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। गिरफ्तार पिकअप चालक खुसरुपुर के लोदीपुर निवासी मोहम्मद नसीम है तथा दूसरा फतुहा के मोहम्मद बबन है। नदी थाना एसएचओ धर्मेंद्र प्रसाद ने बताया कि मवेशी चोरों का एक बड़ा नेटवर्क है। स्थानीय चोर मवेशी की चोरी करते हैं तथा पिकअप चालक जैसे लोग स्थानीय चोरों से मिलकर चोरी की गयी मवेशी को ठिकाने लगा देते हैं। गिरफ्तार दोनों शख्स के मुताबिक, दियारा क्षेत्र के स्थानीय चोरों ने रविवार की रात मवेशी चोरी किया था, जिसे पिकअप वैन पर लोड कर बिक्री के लिए ले जाया जा रहा था। उन्होंने बताया कि संबंधित थाना से संपर्क कर स्थानीय चोरों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जाएगी। विदित हो कि बीते सोमवार को मवेशी लदा दो पिकअप वैन व दो को हिरासत में लिया था तथा पूछताछ की थी।

फरार धंधेबाज गिरफ्तार
फतुहा। मंगलवार को नदी थाना पुलिस ने फतेहजामपुर से एक फरार धंधेबाज को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। गिरफ्तार धंधेबाज फतेहजामपुर का ही राहुल कुमार है, जिस पर देशी शराब बेचे जाने का आरोप है। पिछले छह महीने से फरार चल रहा था।

About Post Author

You may have missed