खबरें बाढ़ की : डाक एवं बैंकों में राष्ट्रव्यापी हड़ताल, दो शराब कारोबारी गिरफ्तार, तीन दुकानों में हुई चोरी

निजीकरण के विरोध में डाक एवं बैंकों में दो दिवसीय राष्ट्रव्यापी हड़ताल
बाढ़। डाक विभाग एवं बैंकों के कर्मचारी निजीकरण एवं निगमीकरण के खिलाफ राष्ट्रव्यापी दो दिवसीय हड़ताल पर चले गए हैं। डाक कर्मचारी संयुक्त संघर्ष समिति पटना के तत्वावधान में बाढ़ के डाक कर्मियों के द्वारा दो दिवसीय हड़ताल शुरू कर दिया गया है। उन्होंने पुरानी पेंशन योजन को पुन: बहाल करने, बकाया डीआर राशि का भुगतान करने, डाक, रेलवे, रक्षा, बीमा, बैंक का निजीकरण एवं निगमीकरण को तत्काल बंद करने की मांग की है। विदित हो कि भारत सरकार के द्वारा देश के 45 विभागों का निजीकरण एवं निगमीकरण करने हेतु पत्र जारी किया जा चुका है। जिसमें डाक विभाग 17वें नंबर पर है। यदि हड़ताल सफल नहीं हुआ तो निश्चित रूप से आने वाले समय में बहुत शीघ्र ही डाक विभाग का निजीकरण हो जाएगा। इस बाबत सभी डाक विभाग के कर्मचारियों और बैंक के कर्मचारियों द्वारा दो दिवसीय हड़ताल शुरू किया गया है।

दो शराब कारोबारी गिरफ्तार
बाढ़। भदौर थाना क्षेत्र के अंतर्गत चकजलाल मोड़ के पास 20 लीटर देसी शराब के साथ दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया। पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि कुछ व्यक्ति बाइक से शराब लेकर आ रहा है। जिसके बाद पुलिस ने तलाशी अभियान चलाया और चकजलाल मोड़ पर तलाशी के दौरान 20 लीटर शराब के साथ पंडारक प्रखंड के मानिकपुर के रहने वाले रूपेश सिंह के साथ एक और व्यक्ति को गिरफ्तार किया। दोनों व्यक्तियों से पुलिस पूछताछ कर रही है।

तीन दुकानों में हुई चोरी
बाढ़। रविवार की रात बाढ़ थाना क्षेत्र के कचहरी में लगातार तीन दुकानों में चोरी करके चोर लाखों के सामान एवं नकदी ले उड़े। बताते चलें कि कचहरी में स्थित एक किराना दुकान सहित 3 दुकानों में चोरी हो गयी। दुकान मालिक संजय कुमार ने बताया कि रात को वे दुकान बंद करके घर सोने के लिए चले गए। सुबह जब दुकान पर आए तो दुकान का ताला टूटा हुआ पाया। अंदर देखा तो सामान और गल्ले से नकदी चुरा लिए गए थे। इस बाबत बाढ़ थाने में लिखित आवेदन दिया गया है। पुलिस चोरों को पकड़ने के लिए आगे की कार्रवाई में जुट गई है।

About Post Author

You may have missed