खबरें बाढ़ की : पोखर की मिट्टी कटाई का ग्रामीणों ने किया विरोध, राजद का सदस्यता अभियान, मोबाइल और वॉकी टॉकी छीना

रेल थाना के सामने गार्ड से बदमाशों ने मोबाइल और वॉकी टॉकी छीना, मामला संदिग्ध
बाढ़। गुरुवार की देर रात्रि बाढ़ रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या दो पर खड़ी मालगाड़ी के गार्ड एमएन खान से पिस्टल के बल पर बदमाशों ने मोबाइल और वॉकी टॉकी छीनकर भागने में सफल रहे। इस बाबत पीड़ित गार्ड ने शोर मचाते हुए रेल थाना में जाकर घटना की शिकायत की लेकिन रेल थानाध्यक्ष पीड़ित रेलवे गार्ड से घंटों जवाब तलब करते रह गए। आखिरकार पीड़ित गार्ड का शिकायत पत्र लेकर जांच के बाद प्राथमिकी दर्ज किए जाने की बात कहीं जा रही है। वहीं बाढ़ रेल थानाध्यक्ष तारकेश्वर मिश्र ने बताया कि प्रथम दृष्टया यह मामला संदिग्ध लगता है, क्योंकि स्टेशन और प्लेटफार्म पर हर हमेशा रेल पुलिस तैनात रहती है। ना तो किसी प्रकार का शोर मचाया गया और ना ही आसपास के लोगों ने इस तरह की घटना को देखा। वहीं दूसरी तरफ रात्रि के 12:15 के आसपास खड़ी मालगाड़ी को करें 2 बजे झाझा के लिए रवाना कराया गया।

पोखर की मिट्टी कटाई का ग्रामीणों ने किया विरोध, एसडीओ से रोक लगाने की मांग
बाढ़। पटना के बाढ़ प्रखंड के शहरी पंचायत में 32 बीघा जमीन का तालाब पुराने जमाने से चला आ रहा है। हाल के दिनों में मुखिया प्रतिनिधि के द्वारा तालाब के सटे गंदे पानी को निकाले जाने के नाम पर पईन की तरह खुदाई करते हुए तालाब को क्षति पहुंचाने के साथ-साथ मिट्टी को बेचने का भी काम कर रहे हैं, जिसे लेकर ग्रामीणों में आक्रोश बढ़ता जा रहा है।
पंचायत के विजय सिंह, संजीव सिंह और अनुज सिंह सहित दर्जनों लोगों ने प्रखंड विकास पदाधिकारी और अनुमंडल पदाधिकारी से लिखित शिकायत करते हुए अविलंब इस काम को रुकवाने की मांग करते हुए कार्रवाई की मांग किया है। ग्रामीणों का कहना है कि एनटीपीसी प्रबंधन के द्वारा हाल के दिनों में इस तालाब की घेराबंदी और सीढ़ी निर्माण के लिए तैयारी चल रही है, जिससे छठ पूजा सहित कई धार्मिक कार्यों में यह तालाब काम आ सके, लेकिन पंचायत जनप्रतिनिधि के द्वारा ही इसे क्षति पहुंचाया जा रहा है, जिसके खिलाफ ग्रामीणों ने मोर्चा खोल दिया है। वहीं पंचायत के मुखिया योगेंद्र प्रसाद सिंह उर्फ जोगी मुखिया ने कहा कि कोई भी काम मेरे द्वारा जनहित में किया जाता है, लोग बेवजह आरोप लगा रहे हैं।

राजद ने चलाया सदस्यता अभियान


बाढ़। पंडारक प्रखंड के मीराचक गांव में राजद ने सदस्यता अभियान चलाया, जिसमें सैंकड़ों लोगों को राजद का सदस्य बनाया गया। इस अवसर पर युवा राजद के सोशल मीडिया प्रभारी भाई प्रकाश उर्फ मो. मुन्ना, राजद के अतिपिछड़ा प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष परशुराम प्रसाद, राजद के युवा नेता रविरंजन सोलंकी सहित दर्जनों कार्यकर्ता मौजूद थे। विदित हो कि पिछले महीने से युवा राजद बाढ़ के द्वारा गांव-गांव में सदस्यता अभियान चलाया जा रहा है।

 

About Post Author

You may have missed