खबरें बाढ़ की : हटाई गयी बाबा चौहरमल की प्रतिमा, रेलवे नियमों की अवहेलना,

हटाई गयी बाबा चौहरमल की प्रतिमा, दोनों पक्षों के बीच तनाव
बाढ़। उमानाथ मंदिर के उत्तरी छोर पर 5 दिन पहले मंदिर न्यास समिति की जमीन पर अवैध रूप से स्थापित की गयी बाबा चौहरमल की प्रतिमा को प्रशासन के द्वारा बुधवार को हटा दिया गया। सैकड़ों पुलिस बल की तैनाती के बीच बाढ़ थानाध्यक्ष राजनंदन के नेतृत्व में शांतिपूर्ण ढंग से मूर्ति को हटाया गया। इस मौके पर बाढ़ के बीडीओ नवकंज कुमार और सीओ जितेंद्र सिंह मौजूद रहे। मूर्ति हटाते वक्त किसी प्रकार का हो हंगामा या असामाजिक तत्वों द्वारा उपद्रव ना हो, इसके लिए पहले से ही मौके पर पुलिस फोर्स की तैनाती कर दी गई थी। हालांकि स्थानीय पासवान समाज के कुछ लोगों में इसे लेकर नाराजगी देखी जा रही है। सूत्रों के हवाले से खबर आई है कि उमानाथ मंदिर के महंत को कुछ अज्ञात लोगों के द्वारा धमकाया भी गया है।
बता दें कि जब से मूर्ति की स्थापना की गयी थी, तब से दो पक्षों के बीच तनाव की स्थिति बनी हुई थी। मूर्ति हटाये जाने के बाद भी दोनों पक्षों के बीच तनाव देखा जा रहा है।

हर दिन होती है रेलवे नियमों की अवहेलना, रेल प्रबंधन लापरवाह


बाढ़। रेलवे स्टेशन पर हर दिन यात्री अपनी जान को खतरे में डालकर पैदल रेलवे क्रॉसिंग को पार करते हैं। जबकि स्टेशन पर रेल थाना होने के बावजूद भी यह सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा है। यात्री इतने बेखबर और लापरवाह हैं कि ऊपरी पुल का इस्तेमाल तक नहीं करना चाहते हैं। दोनों तरफ से ट्रेन आने की सूचना होने के बावजूद भी लोग मनमाने तरीके से रेलवे नियमों को ठेंगा दिखाते हुए रेलवे क्रॉसिंग को पार करते हैं। हालांकि थानाध्यक्ष कई बार रोकने का प्रयास तो करते हैं लेकिन यात्रियों में जागरूकता के अभाव के चलते यह सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा है।

About Post Author

You may have missed