खबरें बाढ़ की : चलती एंबुलेंस में लगी आग, सर्पदंश से बच्चे की मौत, शांति समिति की बैठक, स्वास्थ्य जांच शिविर

चलती एंबुलेंस में लगी आग, बाल बाल बचा ड्राइवर
बाढ़। पटना के बाढ़ अनुमंडल अंतर्गत सकसोहरा थाना क्षेत्र के कैमा गांव के पास मरीज लाने जा रहे एंबुलेंस के पहिए में चिंगारी आग लग गई और आग देखते ही देखते विकराल रूप ले लिया। जब पीछे का हिस्सा पूरी तरह से जलने लगा तो ड्राइवर को आभास हुआ कि वाहन में आग लग गई है। ड्राइवर किसी तरह से वाहन से निकलकर भागा। इस दौरान ग्रामीण मौके पर पहुंच कर वाहन में लगे आग बुझाने का प्रयास करने लगे, लेकिन आग बेकाबू हो गई। आखिरकार ग्रामीणों ने एंबुलेंस को धक्का देकर सड़क किनारे पानी भरे गड्ढे में पलट दिया, जिससे आग पर काबू पाया जा सका, लेकिन तब तक एंबुलेंस जल चुका था। ड्राइवर प्रमोद कुमार ने बताया कि कुंभरवाड़ा गांव से कैमा गांव मरीज लाने के लिए जा रहा था, तभी घटना घटी। प्रमोद ने बताया कि मुख्यमंत्री ग्रामीण रोजगार योजना के तहत लोन पर उसने एंबुलेंस खरीद कर जीवन यापन करता था।

सर्पदंश से बच्चे की मौत
बाढ़। शुक्रवार को भटगांव पंचायत अंतर्गत पिंटू पासवान नामक व्यक्ति के 4 वर्षीय पुत्र को घर के पास ही खेलने के दौरान विषधर सांप ने डस लिया। आनन-फानन में उसे बाढ़ अनुमंडलीय अस्पताल में लाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसका इलाज करना शुरू तो किया लेकिन कुछ ही देर बाद बच्चे ने दम तोड़ दिया। बच्चे की मौत की सूचना पाते ही परिजन ने रोना धोना शुरू कर दिया और अपने बच्चे को उठाकर झाड़-फूंक करवाने के लिए अस्पताल से लेकर चले गए।

बकरीद को लेकर शांति समिति की बैठक


बाढ़। शुक्रवार को बाढ़ थाना में बकरीद त्योहार को लेकर शांति समिति की बैठक की गई। बैठक की अध्यक्षता बाढ़ के प्रखंड विकास पदाधिकारी ने किया। बैठक में कई समाजसेवियों एवं स्थानीय समिति के लोगों ने हिस्सा लिया। मौके पर प्रखंड विकास पदाधिकारी नवकंज कुमार, नगर परिषद के अध्यक्ष राजीव कुमार चुन्ना, नव पदस्थापित आशुतोष गुप्ता, उप-चेयरमैन परमानंद सिंह, समाजसेवी कर्णवीर सिंह यादव, जोगी सिंह मुखिया सहरी, वार्ड पार्षद रंजीत मल्लिक, राजू तेली, पार्षद संजय कुमार उर्फ गाय माता, अनिल कुमार गुप्ता सहित दर्जनों लोग उपस्थित थे

नि:शुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन


बाढ़। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद, बाढ़ जिला की ओर से अभाविप के 74वें स्थापना दिवस के पूर्व काजीचक मुहल्ला में नि:शुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें 200 से ज्यादा लोगों का डॉक्टरों द्वारा नि:शुल्क स्वास्थ्य जांच किया गया। वहीं आवश्यक दवाईयां भी दी गयी। मुख्य अतिथि के रूप में उमाशंकर प्रसाद थे। उन्होंने कहा कि अभाविप का यह कार्यक्रम सराहनीय है। अभाविप शिक्षा के क्षेत्र में ही नहीं, सामाजिक तौर पर भी सक्रिय भूमिका निभाती रही है। उक्त शिविर का आयोजन जय ब्रह्म बाबा सेवा सदन एवं वार्ड पार्षद सत्येंद्र कुमार के सहयोग से किया गया। इस मौके पर अभाविप कार्यकर्ता साकेत सिंह, घनश्याम कुमार, गौरव कुमार, बबलू कुमार, दीपक कुमार, रोहन शर्मा, रोशन कुमार, विशाल कुमार आदि कई कार्यकर्ता मौजूद रहे।

About Post Author

You may have missed