खबरें बाढ़ की : मुखिया के खिलाफ वार्ड सदस्यों ने खोला मोर्चा, विधायक ने सुनी शिकायतें, बाल शनि धाम मंदिर में उमड़ी भीड़

मुखिया के खिलाफ वार्ड सदस्यों ने खोला मोर्चा, जमकर की नारेबाजी, मुखिया ने बताया निराधार
बाढ़। बिहारी बीघा पंचायत के वार्ड सदस्यों ने महिला मुखिया रूबी देवी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। शनिवार को पंचायत सरकार भवन में वार्ड सदस्यों ने मुखिया के फर्जीवाड़ा हस्ताक्षर और अपने वार्ड के विकास नहीं होने के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और सरकार से मुखिया की बर्खास्तगी का मांग भी किया।
वार्ड सदस्यों का कहना है कि मुखिया खुद पंचायत का कोई काम नहीं करती है, वह दबंगों के इशारे पर चलती हैं और उनके प्रतिनिधि मुखिया की जगह खुद हस्ताक्षर कर देते हैं और वही पत्र सब जगह भेजा जाता है। इस बाबत वार्ड सदस्यों ने प्रखंड विकास पदाधिकारी, पंडारक और अनुमंडल पदाधिकारी, बाढ़ को पत्र लिखकर फर्जी हस्ताक्षर मामले में कार्रवाई करने की मांग की है।
वहीं दूसरी तरफ महिला मुखिया रूबी देवी का कहना है कि हस्ताक्षर फर्जी नहीं है। सारे हस्ताक्षर हमारे द्वारा किए गए हैं। मैं कम पढ़ी-लिखी महिला हूं, जिसके चलते बार-बार हस्ताक्षर करने में समय लगता है और कुछ शब्द टेढ़ा-मेढ़ा हो जाते हैं, जिसको लेकर विरोधी खेमा के इशारे पर कुछ वार्ड सदस्य पंचायत के विकास को रोकने का प्रयास कर रहे हैं। मेरे हस्ताक्षर का आज तक कोई दुरुपयोग नहीं हुआ है। इधर, प्रखंड विकास पदाधिकारी विपुल भारद्वाज से जब बात की गई तो उन्होंने कहा कि रविवार को यूपीएससी का एग्जाम पटना में है। एग्जाम ड्यूटी से छुट्टी होने के बाद सोमवार को मुखिया के हस्ताक्षर मामले को खुद जांच करेंगे।

बाढ़ पहुंचे विधायक ज्ञानेंद्र सिंह ज्ञानू, लोगों की सुनी शिकायत
बाढ़। बाढ़ नगर परिषद स्थित डाकबंगला में शनिवार को स्थानीय विधायक ज्ञानेंद्र सिंह ज्ञानू पहुंचे और स्थानीय लोगों की शिकायतें सुनी। सैकड़ों की संख्या में पहुंचे स्थानीय लोगों ने अपना-अपना आवेदन देकर अपनी समस्याएं बताई। वहीं पंडारक प्रखंड के अंचल कार्यालय की शिकायत लेकर प्रभाकर कुमार पहुंचे। नगर परिषद में गली-नली के निर्माण को लेकर भी कई लोगों ने आवेदन दिया। बेलछी प्रखंड के अंचल कार्यालय में सक्रिय निजी व्यक्ति सुभाष कुमार के बारे में भी विधायक से शिकायत की। जिसके बाद विधायक ने अंचलाधिकारी लीलावती को फोन लगाकर इसके बारे में पूछा। बाढ़ पहुंचने के बाद सबसे पहले विधायक ज्ञानेंद्र सिंह ज्ञानू ने उमानाथ मंदिर में जाकर पूजा अर्चना की।

बाल शनि धाम मंदिर में उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़


बाढ़। पटना के कचहरी गंगा घाट स्थित गंगा नदी के किनारे बाल शनि धाम मंदिर इन दिनों आकर्षण का केंद्र बना हुआ है। हाल के दिनों में 15वीं सनी महोत्सव मनाए जाने के बाद लोगों की आस्था और भी बढ़ती जा रही है। शनिवार को लोग दूर-दराज से पूजा अर्चना करने के लिए पहुंचते हैं और श्रद्धालुओं के द्वारा मांगे जाने वाली मन्नतें पूरा होने पर लोग बड़े ही श्रद्धा और भाव से यहां पूजा पाठ में भाग लेते हैं। लोगों की लंबी कतार हर शनिवार को देखी जाती है। यहां के मुख्य पुजारी महंत शिव मुनि जी महाराज का कहना है कि यह बाल सनी जागृत शनि भगवान का मंदिर है। जहां शनि देव के हर रूप का पूजा पाठ किया जाता है। शनिवार को श्रद्धालुओं की काफी भीड़ इकट्ठा होती है।

About Post Author

You may have missed