खबरें बाढ़ की : चारों बदमाश भेजे गए जेल, जगह-जगह सड़क गड्ढे में तब्दील, संवेदक की मनमानी से ग्रामीण परेशान, 2 को जेल

file photo

पकड़े गए चारों बदमाश भेजे गए जेल, घर की भी ली गई तलाशी
बाढ़। पटना के बाढ़ पुलिस ने दाहौर गांव के पास दो दिन पूर्व इब्राहिमपुर पश्चिमी, बाढ़ के पंचायत समिति सदस्य का नेम प्लेट लगे एक बलेनो कार से चार की संख्या में बदमाशों को गिरफ्तार किया गया था। तलाशी के दौरान उसके पास से एक देशी पिस्टल और छह जिंदा कारतूस बरामद किया गया था। पुलिस ने शुक्रवार को उन चारों बदमाशों को न्यायिक हिरासत के तहत जेल भेज दिया है, लेकिन उसके पहले चारों अपराधियों को पुलिस वाहन में बिठा कर उसके घर पहुंची और उसके घर की तलाशी भी ली, लेकिन पुलिस को कोई विशेष सफलता हाथ नहीं लगी। पुलिस ने बताया कि चारों बदमाश के खिलाफ स्पीडी ट्रायल चलाए जाने की अनुशंसा की जाएगी, साथ ही आगे भी इसके गतिविधियों पर नजर रखी जाएगी।

नमामि गंगे योजना के नाम पर जगह-जगह सड़क गड्ढे में तब्दील
बाढ़। नगर परिषद क्षेत्र के खान साहब घाट के पास एसटीपी योजना के तहत बनाए गए वाटर रिसोर्सेस प्लांट को शहर के नाले से जोड़ने की कवायद इन दिनों तेज गति से चल रही है लेकिन संवेदक के द्वारा मनमाने तरीके से जगह-जगह सड़क को तोड़ कर छोड़ दिया जा रहा है, जिससे आने जाने वाले राहगीरों को काफी कठिनाईयों का सामना करना पड़ रहा है। यहां तक कि कई बार वाहन के चक्के फंस जाने के कारण लोगों को काफी कठिनाईयां उठानी पड़ रही है। इलाके के लोगों ने नगर परिषद से निवेदन करते हुए इसे दुरुस्त करवाने की मांग की है।

गवाही देने पहुंचे व्यक्ति से मारपीट के मामले में 2 को जेल
बाढ़। थाना क्षेत्र के तालिमपुर मोहल्ले की एक महिला द्वारा दहेज अधिनियम का मामला दर्ज कराए जाने के बाद जब महिला और उसके परिजन बाढ़ वकालत थाना केस की पैरवी में पहुंचे तो उसके साथ विपक्षी दल के लोगों ने मारपीट करना शुरू कर दिया। मामले की प्राथमिकी बाढ़ थाना में दर्ज कराई गई है। इस मामले में पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए हरेंद्र यादव उर्फ साधु यादव और वीरेंद्र यादव उर्फ कालू यादव को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत के तहत जेल भेज दिया है। दोनों भाई भटगांव पंचायत का रहने वाला है।

पंचाने नदी की उड़ाही कार्य में संवेदक की मनमानी से ग्रामीण परेशान


बाढ़। बेलछी प्रखंड में पंचाने नदी के उड़ाही कार्य में संवेदक की मनमानी हर तरफ सामने आ रही है। पहले बटेरिया बीघा फिर जोधन बीघा इलाके में संवेदक के द्वारा नदी के उड़ाही कार्य में मनमाने तरीके से अतिक्रमण करने वाले घर को बचाए जाने के मामला को लेकर स्थानीय ग्रामीणों में आक्रोश देखा जा रहा है, जो कभी भी फट सकता है।
शुक्रवार को बेलछी पंचायत अंतर्गत नदी की उड़ाही के दौरान ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि काम करने वाली एजेंसी के डोजर मशीन चलाने वाले लोग और मुंशी के द्वारा अतिक्रमण करने वाले लोगों से अवैध वसूली करते हुए अतिक्रमण करने वाले मकान को बचाया जा रहा है। वहीं इलाके के ग्रामीणों के पुश्तैनी जमीन को जानबूझ कर क्षति पहुंचाया जा रहा है। ग्रामीणों ने यहां तक बताया कि करीब 40 फीट तक नदी की सफाई करनी है लेकिन कहीं-कहीं अतिक्रमण के कारण महज 20 से 25 फीट ही सफाई की जा रही है, जिसको लेकर स्थानीय ग्रामीणों ने कई बार अंचलाधिकारी बेलछी को इस तरह के गड़बड़ी से अवगत कराते हुए यथाशीघ्र सही तरीके से नदी की उड़ाही करवाने की मांग की है। ग्रामीणों ने कहा कि समय रहते यदि सही तरीके से काम संवेदक के द्वारा नहीं किया गया तो इसकी शिकायत जिलाधिकारी और डीडीसी से करेंगे।

नि:शुल्क नेत्र जांच की गई
बाढ़। शुक्रवार को अनुग्रह नारायण सिंह महाविद्यालय के विह्वल सभागार में निशुल्क नेत्र जांच का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का आयोजन एनसीसी, एनएसएस एवं साईं इंस्टिट्यूट आॅफ कम्युनिटी के तत्वावधान में किया गया। 100 से अधिक लोगों ने नेत्र जांच करवाया। एनसीसी और एनएसएस के 150 छात्रों ने भाग लिया। साईं इंस्टिट्यूट के निदेशक रामनाथ राजेश ने छात्रों को मोटिवेट एवं काउंसलिंग किया। कार्यक्रम का संचालन एनएसएस कार्यक्रम पदाधिकारी डॉ. अनुज कुमार ने किया।

About Post Author

You may have missed