उपेन्द्र कुशवाहा बोले, एनडीए इज नीतीश कुमार एंड नीतीश कुमार इज एनडीए

पटना। बिहार में सत्ता पक्ष के दो सहयोगी दल भाजपा और जदयू के नेताओं के बीच बयानबाजी जारी है। इसी क्रम में शनिवार को जदयू के संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा ने कहा है कि बिहार में एनडीए का मतलब नीतीश कुमार है और नीतीश कुमार का मतलब एनडीए। बिना नीतीश कुमार के बिहार में एनडीए का कोई मतलब नहीं है।
श्री कुशवाहा ने कहा कि बिहार में जब से एनडीए है नीतीश कुमार ही इसका चेहरा हैं। उन्होंने बिना कोई नाम लिए कहा कि अगर इस मामले में किसी को कोई गलतफहमी है तो वो गलतफहमी नहीं पालें। बिहार में एनडीए की बुनियाद ही नीतीश कुमार की वजह से है और जब तक नीतीश कुमार हैं, उनके बिना एनडीए की कल्पना भी नहीं की जा सकती है।
उपेन्द्र कुशवाहा से केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के नेता धर्मेंद्र प्रधान के बिहार दौड़े पर सवाल किया गया था। उसी के जवाब में उन्होंने कहा कि धर्मेंद्र प्रधान की बातों का सियासी मायना खोजा जा रहा है। बिहार में ‘एनडीए इज नीतीश कुमार एंड नीतीश कुमार इज एनडीए’। दरअसल, बीते दिन केंद्रीय मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान ने सीएम नीतीश से पटना में मुलाकात की थी। जिसके बाद उन्होंने कहा था कि वर्ष 2025 तक नीतीश कुमार बिहार के मुख्यमंत्री रहेंगे और राज्य में एनडीए के नेता नीतीश कुमार हैं। बिहार में जदयू के भाजपा के रिश्ते अच्छे हैं।
उपेन्द्र कुशवाहा से पूछा गया कि कई मौकों पर राजद और जदयू के नेताओं में नजदीकियां देखी गई है। इसका जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि सही है कि राजद और जदयू की कई मुद्दों पर विचारधारा मिलती है, कई ऐसे मामले आए हैं जब किसी मुद्दे पर जदयू का जो रुख रहा है, वही रुख राजद का भी दिखा है। राजद और जदयू की विचारधारा एक है परंतु व्यावहारिकता में दोनों दलों का रुख अलग है।

About Post Author

You may have missed